विवा’दों में घिरी फिल्म मिर्ज़ापुर-2, मिर्जापुर की असली सांसद ने PM और योगी आदित्यनाथ से की वेब सीरीज ‘Mirzapur 2’ की…

हाल ही में आई वेब सीरीज Mirzapur 2 की मुश्किलें बढ़ने की आशंकाएं जताई जा रही है. वेब सीरिज के खिलाफ उत्तरप्रदेश के मिर्जापुर जिले की असली सांसद और अपना दल एस. की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने जांच की मांग उठाई है. अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से अनुप्रिया पटेल ने ट्वीट करते हुए इसका विरो’ध किया. इसके साथ ही उन्होंने इसके खिलाफ जांच कराए जाने की मांग की है.

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एवं माननीय यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में मिर्जापुर तेजी से विकास कर रहा है और यह समरसता का केंद्र बना हुआ है.

mirzapur 2

लेकिन हमारे शहर मिर्जापुर के नाम से आई Webseries के द्वारा जिले को एक हिंस’क इलाके के तौर पर बताकर बदना’म किया जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने आगे लिखा कि इस वेब सीरिज के चलते जातीय वैमनस्य भी फैलाया जा रहा है.

एक अन्य ट्वीट में सांसद ने लिखा कि मिर्जापुर जिले की सांसद होने के नाते मेरी यह मांग है कि इस मामले में जांच होना चाहिए और इसके खिलाफ कार्रवाही कराई जानी चाहिए. पटेल ने अपने ट्वीट में पीएम मोदी, सीएम योगी के साथ केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर को भी टैग किया.

आपको बता दें कि हाल ही में मिर्जापुर वेब सीरिज का सीजन 2 रिलीज हुआ है, यह सीजन मिर्जापुर-1 की तरह ही मिर्जापुर में दबं’गों की कहानी बयां करता नजर आता है. वेब सीरिज को काफी पहले से हिंस’क बता कर प्रतिबंध करने की मांग सोशल मीडिया पर की जा रही थी.

लेकिन अब इस मांग में राजनेता भी शामिल हो गए है. बता दें कि मिजार्पुर 2 परिवारों, राजनीति और चुनावों के बीच संघ’र्ष की एक हिंस’क कहानी को दर्शाता है. इस वेब सीरिज में पंकज त्रिपाठी, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, अली फजल और दिव्येंदु शर्मा जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में है.

वहीं मिर्जापुर की सांसद द्वारा मिर्जापुर बैन की मांग करने पर सोशल मीडिया पर यूजर की प्रतिक्रिया भी देखने को मिल रही है. एक यूजर ने पटेल को ट्रोल करते हुए लिखा कि देश में कई और समस्याएं भी है. उस पर बात होनी चाहिए.

एक अन्य यूजर ने लिखा कि माननीय सांसद जी मिर्जापुर season 1 को ड़ेढ साल हो गए. तब आपको कोई समस्या नही हुई अब आपको क्या समस्या आ रही हैं? वहीं कई लोग अनुप्रिया के समर्थन में भी नजर आए. साभार- जनसत्ता