एक बार फिर राहुल गांधी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, कहा- मोदी देश को बर्बाद कर रहे हैं, उठाए यह पांच बड़े मुद्दे

राफेल विमानों की खरीद का मामला हो या फिर चीन से सीमा विवाद या फिर तेजी से गिरती अर्थव्यवस्था का मुद्दा हो कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी हर मौके पर पीएम मोदी और केंद्र सरकार के प्रति हमेशा हम’लावर रहे है. राहुल गांधी ने गुरुवार को एक बार फिर से पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने केंद्र सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि मोदी देश को बर्बाद कर रहे हैं. उन्होंने पीएम मोदी पर पांच मुद्दे उठाकर हम’ला बोला है.

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा कि मोदी और बीजेपी देश को बर्बाद कर रहे है. नोटबंदी, जीएसटी, कोरोना महामारी के दौरान दुर्व्यवस्था, अर्थव्यवस्था और रोजगार का स’त्यानाश कर दिया है. मोदी की पूंजीवादी मीडिया ने एक मायाजाल रचा हुआ है जो भ्रम फैलाती है और ये भ्रम जल्द ही टूटेगा.

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब राहुल ने पीएम पर निशाना साधा है. राहुल गांधी इससे पहले राफेल खरीद को लेकर भी घो’टाले के आरोप लगाते हुए मोदी सरकार से सवाल पूछ चुके है.

राहुल गांधी ने सरकार से राफेल को लेकर सवाल किया था कि प्रत्येक विमान की कीमत कांग्रेस सरकार के समय 526 करोड़ तय थी तो फिर इसके बजाए 1670 करोड़ प्रति विमान क्यों दिए गए? 126 की बजाए सिर्फ 36 विमान ही क्यों खरीदे? सरकारी कंपनी एचएएल की बजाए दिवालिया अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ का कांट्रैक्ट क्यों दिया गया?

वहीं सोमवार को राहुल ने अपनी वीडियो सीरीज के जरिये मोदी सरकार पर लद्दाख में चीनी घुसपैठ को लेकर हम’ला बोला था. राहुल ने कहा था कि वो चीनी घुसपैठ को लेकर झूठ नहीं बोलने वाले हैं, चाहे उनका राजनीतिक सफर ही क्यों ख’त्म ना हो जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि चीनी सैनिकों के भारतीय सीमा में घुसपैठ को नकारना और इसे लेकर झूठ बोलना देशभक्ति नहीं हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि यह साफ है कि हमारे क्षेत्र में चीनी सेना प्रवेश कर चुकी है. यह बात मुझे काफी परेशान करती है. यह मेरे खून को खौला देती है कि कोई दूसरा हमारे देश के क्षेत्र में कैसे आ सकता हैं? अब अगर एक राजनेता के तौर पर मैं चुप रहता हूं और अपने लोगों से झूठ बोलूं तो मैं ये नहीं कर सकता हूं.

साभार- जनसत्ता