VIDEO: बुर्का पहनकर शाहीन बाग़ में पहुंची मोदी समर्थक गुंजा कपूर, पकड़े जाने पर अपना नाम बताया…

नई दिल्लीः नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन जारी है। शाहीन बाग़ के प्रदर्शन को बदनाम करने की कई तरह की कोशिशें की जा रही हैं। हाल ही में भाजपा आईटी सेल द्वारा 500 रूपए वाले वीडियो वायरल होने के बाद अब प्रदर्शन स्थल से एक बुर्का पहने हुई हिंदू युवती को पकड़ा गया है। वही पकड़े जाने के बाद युवती में अपना नाम बरखा बताया है।

बता दें बुधवार दोपहर शाहीन बाग में उस वक्त अ’फरा तफरी का माहौल हो गया जब एक महिला बुर्का पहनकर प्रदर्शन कर रही महिलाओं के बीच में वीडियो बनाती पकड़ी गईं. वही शाहीन बाग में घु’सपे’ट करने वाली महिला की पहचान गुंजा कपूर के रूप में हुई है, जो एक यूट्यूबर भी हैं. गुंजा कपूर के ट्विटर हैंडल के मुताबिक वो खुद को एनालिस्ट और लेखक बताती हैं। और सबसे बड़ी बात यह की गुंजा कपूर को ट्विटर पर PM इन्हें फोलो करते है।

135955 tbivlqbuzm 1580894946

सोशल मीडिया पर लोग कर रहे गुंजा कपूर के वीडियो शेयर

वही शाहीन बाग में मौजूद लोगों के मुताबिक, गुंजा कपूर आज शाहीन बाग में बुर्का पहनकर वीडियो बना रही थीं, इसी दौरान वो वहां मौजूद महिलाओं से कुछ ऐसे सवाल पूछने लगीं जिससे लोगों को उन पर श’क हुआ। फिर जब महिलाओं ने पकड़कर उनसे कड़ाई से पूछताछ की तब गुंजा ने अपना नाम बरखा बताया।

लेकिन शक बढ़ने पर शाहीन बाग में विरोध कर रही महिलाओं ने पुलिस को बुलाया. जिसके बाद ये बात सामने आई की उनका असली नाम गुंजा कपूर है फिलहाल पुलिस ने गुंजा को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

वही इस घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं। जिसमें शाहीन बाग की महिलाएं यूट्यूबर से उनकी पहचान पूछ रही हैं. साथ ही उनसे सवाल किया जा रहा है कि वो बुर्का पहनकर क्यों आईं और वीडियो क्यों बना रही थीं? लेकिन गुंजा जवाब नहीं देती हैं।

बता दें कि शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून और NRC के खिलाफ करीब 50 से ज्यादा दिनों से लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान शनिवार को एक शख्स ने वि’रोध कर रहे लोगों के खिलाफ हवा में गो’ली चलाई थी.