कोरोना से बुरी तरह चपेट में आया अमेरिका कई लोगों की मौत, तुर्की ने भेजे 500,000 टेस्ट किट्स

कोरोना से बुरी तरह चपेट में आया अमेरिका कई लोगों की मौत, तुर्की ने भेजे 500,000 टेस्ट किट्स

वॉशिंगटन: कोरोना वायरस से अमेरिका में पिछले 24 घंटे में सौ से अधिक लोगों की मौत हुई है. अमेरिका भी महामारी घोषित कोरोना वायरस की भयंकर चपेट में आता दिखाई दे रहा है, अब तक यहां कोविड 19 के संक्रमण की वजह से 389 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना से दुनियाभर में मरने वालों की संख्या 14,616 पहुंच गई है।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार 1300 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. न्यूजर्सी में मंगलवार को 89 नए मामले सामने आने के बाद यहां मरीजों की संख्या 267 पर पहुंच गई। वेस्ट वर्जीनिया के गवर्नर जिम जस्टिस ने मंगलवार रात को अमेरिका के सभी 50 स्टेट्स में कोरोना वायरस के मामले सामने आने की पुष्टि भी की।

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने यह आंकड़ा जारी किया। बतादें कि अब तक सबसे अधिक न्यूयॉर्क (114), वॉशिंगटन (94) और कैलीफोर्निया (28) प्रांत प्रभावित हुए हैं। रिपो‌र्ट्स के अनुसार, अमेरिका में कम से कम 30000 लोग इस विषाणु से संक्रमित हुए हैं। संक्रमित होने वालों में अमेरिकन सीनेटर रैंड पॉल भी शामिल हो गए हैं।

वही रविवार को हुए टेस्ट में 57 वर्षीय रैंड को पॉजिटिव पाया गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने इसके बारे में ट्वीट भी किया है और बताया कि उनके दोस्त और अमेरिकी सीनेटर रैंड पॉल भी इस चायनीज वायरस से संक्रमित हो गए है। ये अच्छा नहीं है और वो मजबूत हैं और जल्द बेहतर हो जाएंगे।

इसके अलावा डॉनल्ड ट्रंप ने ये भी कहा है कि उनका देश कोरोना से लड़ाई लड़ रहा है और जल्द ही जीतेगा भी। इसी बीच तुर्की ने अमेरिका के अनुरोध पर 500,000 कोरोना वायरस परीक्षण किट संयुक्त राज्य अमेरिका को भेजे हैं।

तुर्की की संसद (टीबीएमएम) के एक भाषण में स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने कहा कि अंकारा का उद्देश्य तेजी से अपना परीक्षण बढ़ाना है और प्रति दिन 10,000 से 15,000 परीक्षण करने का लक्ष्य था।

उन्होंने संसद को संबोधित करते हुए कहा अब तक 10,000 से अधिक परीक्षण किए जा चुके हैं। हमें लगता है कि आगामी दिनों में यह संख्या बढ़ जाएगी। हमारा लक्ष्य प्रति दिन 15,000 परीक्षण करना है।

Leave a Comment