VIDEO: मुझे दूसरे अस्पताल ले चलो, यहां कोई ध्यान नहीं दे रहा, कोविड मरीज की मौ’त के बाद वीडियो आया सामने

दुनिया इस समय कोविड-19 नाम की घात’क महामारी से भयभीत है, वर्तमान में भारत में भी यह महामारी तेजी फ़ैल रही है. कोरोना वायरस के चलते देश भर में लगातार मौ’तें हो रही है. लेकिन वायरस के अलावा कई जिंदगियां अव्यवस्थाओं और लापरवाही की भेंट भी चढ़ रही है. ऐसा ही एक ताजा मामला उत्तर प्रदेश के एक हॉस्पिटल से सामने आया है जहां अव्यवस्था के चलते एक मरीज ने दम तोड़ दिया हैं.

मामला सूबे के झांसी जिले का बताया जा रहा है. झांसी के मेडिकल कॉलेज में कोरोना वायरस से पीड़ित एक मरीज ने हॉस्पिटल की बदहाली का वीडियो अपने मोबाइल में कैद कर लिया और उसके कुछ ही घंटों बाद उसकी मौ’त हो गई.

 

दिल दहला देने वाले इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कोविड-19 से पीड़ित मरीज के शरीर से खून बहता हुआ नजर आ रहा था साथ ही उसे सांस लेने में तकलीफ भी हो रही थी लेकिन इसके बावजूद भी उसके पूरे वार्ड में एक भी कर्मी दिखाई नहीं दे रहा था.

मरीज ने वीडियो शूट करते हुए कहा कि यहां कोई भी व्यवस्थाएं नहीं है और मरीजों पर ध्यान भी नहीं दिया जा रहा है. मरीज गुहार लगाते हुए कह रहा है कि उसे दुसरे हॉस्पिटल में ले जाया जाए. लेकिन इसी दौरान सोमवार को मरीज ने झांसी के मेडिकल कॉलेज में ही दम तोड़ दिया.

मरीज द्वारा बनाया गया यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं. जहां एक तरफ उत्तर प्रदेश प्रशासन लगातार कोरोना वायरस को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रहा है, वहीं दूसरी तरफ ये वीडियो प्रशासन की सारी पोल खोलता साफ नजर आ रहा हैं.

उत्तर प्रदेश में सिर्फ सरकारी ही नहीं बल्कि प्राइवेट होस्पितालों की स्थिति भी बहुत अच्छी नहीं है. रविवार को एक मरीज प्रयागराज के एक हॉस्पिटल में लापरवाहियों को लेकर लगातार शिकायत करता रहा जिसके कुछ ही देर बाद उसे हॉस्पिटल से बाहर कर दिया गया. 24 घंटे बाद उस मरीज का श’व अस्पताल से महज 500 मीटर दूर झाड़ियों में पड़ा मिला.

साभार- एनडीटीवी