मुंबई से गिरफ्तार किये गए विकास दुबे के साथी गुड्डन को लेकर पुलिस ने दी हैरान कर देने वाली जानकारी

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के कथित एनका’उंटर के अलगे ही दिन महाराष्ट्र में मुंबई एटीएस ने विकास दुबे के खास गुड्डन त्रिवेदी व ड्राइवर सोनू तिवारी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. बताया जा रहा है कि मुंबई एंटी टेरर स्क्वाड ने एक टिप मिलने के बाद कोल्शेट रोड, ठाणे इलाके में सर्च ऑपरेशन चला कर विकास के वॉ’न्टेड साथियों को गिरफ्तार किया. इससे पहले विकास के गैंग में शामिल रहे लोगों का एक चार्ट भी सामने आया था.

इस चार्ट में गुड्डन त्रिवेदी का नाम और फोटो भी देखा जा रहा था. कहा जा रहा है कि 2-3 जुलाई की रात कानपुर के बिकरू गांव में गुड्डन त्रिवेदी मौजूद था. इसी समय पुलिस पर ह’मला हुआ था जिसमें 8 पुलिसवालों की जा’न चली गई थी.

लेकिन अब कानपुर पुलिस ने अरविन्द उर्फ़ गुड्डन त्रिवेदी और सोनू तिवारी को कानपुर कां’ड में फ़िलहाल क्लीन चिट दे दी है. कानपुर पुलिस का कहना है कि इस ह’त्याकां’ड में गुड्डन त्रिवेदी नामित/वॉन्टेड नहीं है. वो विकास दुबे की गैं’ग का एक पुराना सदस्य हैं. पुलिस ने यह भी कहा कि ये चार्ट पुराना है.

कानपुर पुलिस द्वारा जारी बयान के अनुसार गुड्डन त्रिवेदी व सोनू तिवारी के खिलाफ इस घ’टना में शामिल होने के फ़िलहाल कोई सबूत मौजूद नहीं हैं. हालाँकि कानपुर पुलिस तत्परता से जांच करने में जुटी हुई है और दोनों की भूमिका की पता लगाने में लगी हुई हैं.

 

वहीं अभी तक कानपुर पुलिस गुड्डन त्रिवेदी व सोनू तिवारी को लेने मुंबई जाएगी या फिर नहीं यह भी साफ नहीं हो सका हैं. कानपुर के पुलिस अधिकारियों ने इस मामले को लेकर फिलहाल चुप्पी साध रखी हैं. सूत्रों के मुताबिक लखनऊ से कोई आदेश आने के बाद ही इस मामले में कोई कदम उठाया जाएगा.

वहीं दूसरी तरफ ​गुड्डन त्रिवेदी ने आज ठाणे की एक कोर्ट में याचिका दायर करके मांग की है कि उसे उत्तर प्रदेश सड़क मार्ग की बजाय हवाई मार्ग से ले जाया जाए. गुड्डन के वकीलों ने कोर्ट को बताया है कि मध्य प्रदेश से विकास दुबे को यूपी ले जाते समय उसे स’ड़क पर मु’ठभेड़ में मा’र दिया गया था.

इसी के चलते गुड्डन को संदेह है कि यूपी पुलिस उसे भी मा’र देगी. इसलिए उसने हवाई मार्ग से कानपूर जाने की मांग की हैं. इसी बीच गुड्डन त्रिवेदी और उसके ड्राइवर साथी सोनू तिवारी को 21 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

साभार- एबीपी न्यूज़