बड़ी खबर: CAA और NRC के खिलाफ बंद के दौरान प्रदर्शन में गो’लीबारी 2 की मौ’त, मचा हं’गामा

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद जिले में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर गो’लीबा’री में 2 लोगों के मौ’त की खबर आ रही है जबकि 3 लोग घायल हुए हैं। जानकारी में अनुसार अनिरुद्ध बिसवास की मौके पर मौ’त हो गई जबकि मकबूल शेख की अस्पताल ले जाते हुए रास्ते में जा’न च’ली गई।

मिली जानकारी के अनुसार मुर्शिदाबाद के जलांगी इलाके में बुधवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेताओं और स्थानीय लोगों में झ’ड़प के बाद हिं’सा भड़क उठी मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गई है। आरोप है कि ये गो’ली तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की और से चला’ई गई थी।

CAA के खिलाफ बंद के दौरान मुर्शिदाबाद में हिं’सक झ’ड़प

वहीं टीएमसी का आरोप है कि प्रदर्शनकारियों ने गो’ली चलाई जिसमें लोकल टीएमसी ब्लॉक अध्यक्ष के भाई घा’यल हो गए। घ’टना सुबह 9 बजे के बाद की है। ये प्रदर्शन भारत बंद का एक हिस्सा था जिसे बहुजन क्रांति मोर्चा द्वारा आयोजित किया गया था। आस पास के लोगों ने बताया कि ये प्रदर्शन 20 दिन पहले बने सीएए विरोधी नागरिक मंच ने बुलाया था।

बुधवार सुबह टीएमसी कार्यकर्ता सड़क जाम करके विरोध प्रदर्शन कर रहे थे इसका स्थानीय लोगों ने विरोध किया और दोनों पक्षों में झ’ड़प हुई. झ’ड़प ने धीरे धीरे हिं’सा का रूप अ’ख्ति’यार कर लिया. इस हिं’सा में दो लोगों की मौ’त हो गई है। इसके अलावा पांच गं’भीर रूप से घा’यल हैं।

वही इस मामले पर पुलिस अधिकारी ने बताया की गो’लीबा’री में दो लोगों की मौ’त हो गई। वही कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है और छा’पेमा’री भी की है। मामले को लेकर राजनीतिक पार्टियों में आरोप प्रत्यारोप शुरू हो गया है।

हलाकि मुर्शीदाबाद जिले के जलंगी से विधायक अबदुर रज्जाक ने कहा कि पिछले 15 दिन से कुछ कांग्रेस व सीपीआईएम के लोग ये प्रदर्शन कर रहे थे।

Leave a Comment