मुसलमानों के खिला'फ नहीं रुक रही घटना'एं, तब्लीगी जमात के सदस्यों पर हिं'सक भी#ड़ का हम'ला

मुसलमानों के खिला’फ नहीं रुक रही घटना’एं, तब्लीगी जमात के सदस्यों पर हिं’सक भी#ड़ का हम’ला

देश के अलग-अगल हिस्सों में मुस्लिम समुदाय पर होने वाले आ’क्रम’क हिं#सा और मा’र पी’ट के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे है. देश भर से मुसलमानों के खिलाफ उत्पी’ड़’न के मामले लगातार सामने आ रहे है, आए दिन कई ऐसे मामले भी सामने आ रहे है जिनमें दक्षि’णपं’थी विचार धारा के लोग नफरत की राजनीति के तहत मुस्लिमों को अपना निशा’ना बना रहा है. ऐसा ही एक ताजा मामला महाराष्ट्र से सामने आया है.

राज्य के जिले मराठवाड़ा में कुछ सांप्र’दायि’क त’त्वों द्वारा मुस्लिम जमाती शख्स पर ह’म’ला कर दिया गया और उसे पी’ट-पी’ट कर गंभी’र रूप से घाय’ल कर दिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 16 सितंबर की रात जिले बीयर के धारवाड़ तालुका से संबंधित तब्लीगी जमात के सदस्यों को कुछ सांप्र’दा’यिक लोगों द्वारा प्रता’ड़ि’त किये जाने का मामला सामने आया है. इतना ही नहीं खबरों एक अनुसार उन्हें मा#र’ने का प्रयास तक किया गया जिसके चलते वो गं’भी’र रूप से घाय’ल हो गए.

जिला पुलिस ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को जानकारी देते हुए बताया कि मामला सामने आने के बाद हमने कल रात दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा इस मामले में 3 अन्य लोगों की पहचान भी हुई है और उनकी जल्द गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने एक दल बनाया है. हम उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लेंगे.

वहीं खबरों के अनुसार तबलीगी जमात से ताल्लुक रखने वाले अमीर और उनके कुछ साथी रात के वक्त में जनाज़े की नमाज़ पढ़ कर धारवाड़ से अंबा लौट रहे थे. इसी बीच रास्ते में उनकी कार ख़राब हो गई. इसलिए उन्हें वहीं रुकना पड़ा, कार के रेडिएटर से धुं’आ निकल रहा था तो उन्होंने कार का निरिक्षण किया और दो लोग पानी की तलाश में आसपास देखने निकल गए.

इसी दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्ति वहां आ पहुंचे और जैसे ही वे पहुंचे. उन्होंने काजी निजामुद्दीन और उनके अन्य साथी का अपमान करने लगे. उन्होंने मा#र पी’ट के इरादे से अपने अन्य साथियों को बुला लिया.

इसके बाद करीब छह और लोग मौके पर पहुंचे और काजी और उनके साथी के साथ मा#र पी#ट करने लगे. उन्हें डं’डों और प’त्थ’रों से मा#रा गया जिससे वो गंभी’र रूप से घायल हो गए.