बॉलीवुड की ख़ान फैमली पर लव जिहा’द के आरोप, पत्नी बोली जबरन इस्लाम कुबूल करवाया

मशहूर संगीतकार वाजिद खान (Wajid Khan) की पत्नी कमालरुख खान (Kamalrukh Khan) ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिख कर ससुरालवालों पर इस्लाम कुबूल करवाने के आरोप लगाये हैं

मुंबई, 29 नवंबर 2020: बॉलीवुड के मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर और सिंगर साजिद और वाजिद की जोड़ी ने बॉलीवुड में कई सुपर हिट गाने दिए. लेकिन अब साजिद-वाजिद की यह जोड़ी साल (2020) में टूट गई है. वाजिद खान अब इस दुनिया में नहीं रहे. दुनिया भर में फैली महामा’री कोविड-19 की चपेट में आने के बाद वाजिद खान ने चेंबूर स्थित एक अस्पताल में दा’म तो’ड़ दिया।

वाजिद खान के निधन के 5 महीने बाद अब उनकी पत्नी कमालरुख ने सोशल मीडिया पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखकर वाजिद खान के परिवार पर जबरदस्ती इस्लाम धर्म कबूलने का आरोप लगाया है। उन्होंने इंस्टाग्राम के जरिए अपनी बात लोगों के सामने रखी हैं।

Kamalrukh Khan

इंस्टाग्राम पर लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखकर वाजिद खान की पत्नी कमालरुख खान ने आरोप लगते हुए कहा की वो अपने पति के निध’न की पी’ड़ा से अभी बाहर निकल नहीं पाई हैं. लेकिन दूसरी तरफ वाजिद के परिवार द्वारा उन्हें लगातार परेशान किया जा रहा है. आपको बता दें वाजिद खान की पत्नी का यह पोस्ट अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

कमालरुख खान ने लिखा, “मेरा नाम कमालरुख खान है और मैं दिवंगत संगीतकार वाजिद खान की पत्नी हूं। उनसे शादी करने से पहले मैं उनके साथ 10 साल तक रिलेशन में रही थी। मैं पारसी धर्म को मानती थी और वह इस्लाम धर्म को, हम वही थे जिसे आप “कॉलेज स्वीटहार्ट्स” कहेंगे। हमने विशेष विवाह अधिनियम के तहत शादी की।

वाजिद खान की पत्नी ने आगे लिखा, कि यही कारण है कि, धर्मांतरण विरोधी बिल की बहस के बीच यह बहुत दिलचस्प है। मेरी परवरिश ऐसे पारसी परिवार में हुई है जहां सभी लोग पढ़े-लिखे और खुलकर लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात कह सकते हैं।

उन्होंने आगे लिखा, हालांकि, शादी के बाद यही स्वतंत्रता, शिक्षा और लोकतांत्रिक मूल्य प्रणाली मेरे पति के परिवार के लिए सबसे बड़ी समस्या बन गई थी। उन्होंने पढ़ी-लिखी और आजाद महिला को स्वीकार नहीं किया और धर्मांतरण का दबाव बनाने लगे। मैं हर किसी धर्म का सम्मान करती हूं, लेकिन इस्लाम में परिवर्तित होने के मेरे प्रतिरोध ने मेरे और मेरे पति के बीच की दूरियों बढ़ा दी थी।

कमालरुख खान ने आगे कहा, कि हमारे लिए इतना मुश्किल हो गया था कि हमारे पति-पत्नी के रिश्ते खराब होने लगे वाजिद खान की पत्नी ने अपने में अपने ससुराल वालों को लेकर कई बाते शेयर की हैं। हालांकि वाजिद खान के परिवार की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।

आपको बता दें कि, मशहूर संगीतकार वाजिद खान ने इसी साल दुनिया को अलविदा कह गए। लम्बी बीमा’री की बजह से स्वास्थ्य खराब होने के बाद उन्हें 31 मई, 2020 को अस्पताल में एडमिट कराया था लेकिन अगले ही दिन 1 जून, 2020 को वाजिद खान का निध’न हो गया।