मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने मुसलमानों से अपील कहा- मोहम्मद हमारे बच्चों की जिंदगी से भी ज्यादा अजीज

लखनऊ: फ्रांस में कार्टून मामले को लेकर दुनियाभर के मुसलमानों के साथ अब भारतीय मुसलमान कूद पड़े हैं. उत्तर प्रदेश के लखनऊ में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने मुसलमानों से फ्रांस के उत्पादों का बहिष्कार करने की अपील की है. बोर्ड ने साफ किया कि पैग़म्बर साहब के सम्मान की रक्षा करना हमारा दीनी एवं ईमानी कर्तव्य है. उनकी शान में गुस्ता’खी बर्दास्त नहीं कि जाएगी.

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने साफ किया कि पैग़म्बर के सम्मान की रक्षा करना हमारा दीनी एवं ईमानी कर्तव्य है. बोर्ड के सचिव व सोशल मीडिया डेस्क के प्रभारी मौलाना मुहम्मद उमरैन महफूज़ रहमानी ने कहा कि अल्लाह के रसूल मोहम्मद सल्ल. हमारे बच्चों, माता-पिता और हमारी जिंदगी से भी ज्यादा अजीज हैं. उनके पाकीजा किरदार के बारे में किसी भी तरह के अ’पश’ब्द ब’र्दास्त के बहार हैं.

Muslim committee

वही मूहम्‍मद उमरैन ने कहा कि आए दिन पैग़म्बर के बारे में अशो’भनी’य टिप्पणियों की घटनाएं सामने आ रही हैं. इससे पहले फ्रांसीसी पत्रिका शार्ली अब्‍दो ने वर्ष 2006 और 2013 में पैग़म्बर के बारे में कार्टून प्रकाशित कर अपमान किया था. उन्होंने कहा कि हाल ही में फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने इस्लाम और मुस्लिमों के ख़िलाफ भाषण दिया और फ्रांस के विभिन्न भवनों पर ईश निं’दा के निशान लगाए गए.

उन्होंने कहा कि ये किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. उन्होंने मुस्लिम समुदाय से अपना विरोध दर्ज कराने के लिये फ्रांस के सामान का बहिष्कार करने की अपील की है.

मौलाना रहमानी ने कहा कि रबी उल अव्वल का महीना चल रहा है. यह महीना सरवर ए कायनात मोहम्मद साहब से संबंधित है, क्‍योंकि इसी महीने में आप सल्ल. पैदा हुए और आपकी मृ#त्यु भी इसी महीने में हुई हुयी. मौलाना ने कहा कि इस संबंध में पवित्र पैग़म्बर मोहम्मद साहब की शिक्षाओं और सीरत-ए-तय्यबा यानि उनकी जिंदगी को लोकप्रिय बनाने के लिए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की सोशल मीडिया डेस्क ट्विटर पर एक ट्रेंड रख रहा है.

आपको बता दें कि बीते दिनों फ्रांस में मजहबी क’ट्टर’पं’थी ने छात्रों को पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाने वाले शिक्षक का स्कूल के बाहर सिर काट दिया था. राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इसे इस्लामी आ’तं कवा#दी हमला बताया था. शिक्षक का स’र का#टने वाले हम’ला व’र को गिरफ्तार करने की कोशिश में पुलिस ने उसे गो#ली मा#र दी थी.