VIDEO: मुस्लिम बुजुर्ग ने हिं’सा के लिए RSS और अमित शाह को बताया जिम्मेदार तो अजित डोभाल ने रोका

राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन क़ानून (CAA) को लेकर भ’ड़की सां’प्रदा’यिक हिं’सा में मौ’तो का आंकड़ा बढ़ता ही जा रही है. तीन दिन बाद भी हालात सामान्य नहीं हो पाए हैं. बुधवार को एक तरफ़ हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को फ’टकार लगाई तो वही दूसरी तरफ़ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर दिल्ली की सड़कों पर उतरे और लोगों से बात की और उन्हें भरोसा दिलाया।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ने हिं’सा प्र’भावित इलाकों का दौरा किया. इस दौरान डोभाल ने स्थानीय लोगों से बातचीत भी की लेकिन एक मौ’का ऐसा भी आया जब एक शख्स आरएसएस और गृहमंत्री अमित शाह की शिकायत करने लगे।

जैसे ही अजीत डोभाल घोंडा की ग’लियों में पहुंचे तो एक मुसलमान बुज़ुर्ग ने कहा कि यमुना पार के मुसलमानों पर ज़ु’ल्म किया गया है. इसी दौरान उन्होंने RSS और अमित शाह का नाम लिया तो डोभाल ने कहा कि उतना ही बोलिए जितना मेरे कान की ज़रूरत हो।

आज तक की खबर के अनुसार एक मुस्लिम बुज़ुर्ग ने कहा कि जहां मुसलमान कम हैं वहां उनके साथ अ’त्याचा’र हो रहा है. लेकिन हमने किसी हिन्दू पर ज़ु’ल्म नहीं होने दिया. उन्होंने कहा, आरएसएस और अमित शाह के कहने पर सब कुछ हुआ है. इस दौरान अजित डोभाल ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन वो बोलते रहे। और अजित डोभाल वहां से चले गए।

वहीं एक मुस्लिम छात्रा ने अजीत डोभाल से बात करते हुए कहा कि वो हिं’सा के कारण पढ़ने नहीं जा पा रही है. हमारे भाई हमारी सुरक्षा कर रहे हैं. हमारे लोगों की दुकानें ज’ला दी गई हैं. हम सुरक्षित नहीं है. जिस पर अजीत डोभाल ने कहा कि आप लोगों को चिं’ता करने की जरूरत नहीं है. आपकी सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार और पुलिस की है।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ने हिं’सा प्रभावित इलाकों का दौरा किया और लोगों से मिलकर उनकी र’क्षा को लेकर भरोसा दिलाया और कहा कि किसी को ड’रने की ज़रूरत नहीं है।

डोभाल ने कहा, मेरा संदेश सभी के लिए है. यहां कोई दुश्मन नहीं है. जो अपने देश से प्यार करते हैं, समाज से प्रेम करते हैं, पड़ोसी का भला चाहते हैं उन सभी को प्रेम से रहना चाहिए. यहां सभी एकता के साथ रहते हैं और कोई किसी का दु’श्मन नहीं है। कुछ अ’सामा’जिक तत्व हैं और हम उनके साथ स’ख़्ती से निपटेंगे. पुलिस अपना काम करेगी. इंशाअल्लाह यहां अमन होगा।

आपको बता दें इस दौरान अजित डोभाल ने कई लोगों से ये भी कहा कि सब मिलकर रहिये प्रेम की भावना बनाए रखिए. हमारा एक देश है और हम सबको मिलकर रहना है. देश को मिलकर आगे बढ़ाना है।

साभार: आजतक

Leave a Comment