VIDEO: नवजोत सिंह सिद्धू ने किसानों के समर्थन में अपने ख़ास शायराना अंदाज़ में कही ये बातें

कांग्रेस नेता, पंजाब के पूर्व मंत्री और और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) का किसानों को समर्थन बोले अब तख़्त गिराए जाएंगे और ताज उछाले जाएंगे.

नई दिल्ली, 9 दिसम्बर 2020: कांग्रेस नेता, पंजाब के पूर्व मंत्री और और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) देश का एक चर्चित नाम है अक्सर अपनी टिप्पणियों को लेकर वह चर्चा में रहते हैं। और अब एक बार फिर उन्होंने किसानों के समर्थन (Farmers Protest) में अपने ही अंदाज में टिप्पणी की है जो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. बता दें कि पिछले 12 दिनों से किसान केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रकट कर रहे हैं।

कल मंगलवार को किसानों ने भारत बंद का भी आह्वा’न किया था जिसका असर भी देश के अंदर कई राज्यों में देखने को मिल रहा है। आंदोलन कर रहे किसानों का कहना है कि अब सरकार को कृषि कानूनों को वापस लेने के सिवाय और कोई रास्ता नहीं बचा है वही धीरे-धीरे देश के बड़े नाम किसानों के समर्थन में उतरते जा रहे हैं।

sidhu

गौरतलब है कि कल भारत बंद को देश की लगभग सभी विपक्षी पार्टियों का समर्थन मिला था वहीं बॉलीवुड से लेकर खेल जगत की हस्तियां पहले से ही किसानों के समर्थन में उतरी हुई हैं और अब नवजोत सिंह सिद्धू ने किसानों के समर्थन में ट्वीट किया है।

नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि आज देश का असली बहुसंख्यक अपनी ताकत दिखा रहा है। और किसानों का यह आंदोलन देश में अनेकता में एकता की भावना पैदा कर रहा है। यह असहमति की चिंगा’री पूरे देश को एक कर देती है और यह आंदोलन को जाति, रंग, नस्ल से ऊपर उठा कर एक धागे में पिरो रहा है। किसानों की दहा’ड़ की गूंज पूरी दुनिया में सुनाई दे रही है।

आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने कल एक वीडियो शेयर किया जिसमें तस्वीरें किसान आंदोलन की थी और आवाज सिद्धू की वीडियो में सिद्धू बोल रहे थे कि “भ’ट्टी को दूध पर रखो तो उसका उगलना निश्चित है, और किसानों में रोष और आक्रोश जगा दो तो सरकारों का तख्त ओ ताज उलटना निश्चित है।

दरबार ए वतन में जब एक सब जाने वाले जाएंगे… कुछ अपनी कजा को पहुंचेंगे कुछ अपनी सजा को पाएंगे…ए खा’क नशीनों उठ बैठो, अब तख्त गिराए जाएंगे और ताज उछाले जाएंगे”

गौरतलब है की, नवजोत सिंह सिद्धू का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें वह किसानों को समर्थन देते हुए दिखाई दे रहे हैं।