मात्र 4 हज़ार रुपये डाउनपेमेंट में घर ले जाएं ये नयी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, 959 रुपये मासिक क़िस्त

दिल्ली: देशभर में महँगे पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों को देखते हुए, इलेक्ट्रिक बाइक का चालन बढ़ता जा रहा है. और इसी वजह से कंपनियां भारतीय बाजार में कम से कम खर्च में ज्यादा से ज्यादा माइलेज देने वाली टू व्हीलर गाड़ियां बना रही है. भारतीय बाजार में एसी टू व्हीलर गाड़ियों की डिमांड भी बढ़ती जा रही है, क्योंकि अब पेट्रोल डीज़ल की कीमतों का कम होना तो एक तरह से असंभव ही है.

भारतीय बाजार में बीते कुछ सालों में बैटरी से चलने वाले इलेक्ट्रिक वाहन काफी पसंद किए जा रहे हैं, क्योंकि महंगे डीजल और पेट्रोल के दाम हम सभी को परेशान करने लगे हैं. ऊपर से महंगाई के जमाने में लोगों की जेब मैं भी अब इतना दम नहीं बचा है कि वे अपने एक्स्ट्रा मौज मस्ती के लिए खर्चे वहन कर सकें.

सिर्फ 4,000 की डाउन पेमेंट में मिलेगा यह इलेक्ट्रिक टू व्हीलर

This electric two wheeler will be available in a down payment of only 4,000

अगर आप भी बहुत कम खर्च में एक सस्ता सा, इलेक्ट्रिक टू व्हीलर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो डिटेल इजी प्लस नाम की इस कंपनी का इलेक्ट्रिक मोपेड खरीद सकते हैं.

डिटेल इजी प्लस नाम की इस कंपनी ने, हाल ही में बीते शुक्रवार के दिन इसको लॉन्च किया है. जिसके तहत इन्होने इसका टोकन डाउन पेमेंट सिर्फ 1999 रुपए का अमाउंट रखा है. इसके ज़रिये आप इसको बुक करने के बाद, इसकी ऑनलाइन खरीदी कर सकते हैं.

सस्ता इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मोपेड है ये

इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक मोपेड स्कूटर को आप फाइनेंस भी करा सकते हैं, इसके लिए आपको 4,000 की डाउन पेमेंट जमा करनी होगी, और उसके बाद यह टू व्हीलर स्कूटर आप अपने घर ले जा सकते हैं. इस नयी इलेक्ट्रिक मोपेड की कुल कीमत 42,737 रुपये ऑन रोड है.

अगर आप इस इलेक्ट्रिक मोपेड को फाइनेंस करवाते हैं, तो आपको प्रति महीना इसकी क़िस्त 960 रुपए देनी होगी. इस तरह से आपको 3 साल में 38,737 रुपए की रकम चुकानी होगी.

सिटी में घूमने के लिए बेस्ट है

अगर आपको शहर में घूमने के लिए या कुछ काम करने के लिए थोड़ा बहुत दूर जाने की सुविधा चाहिए तो आपके लिए यह एक बेहतर विकल्प हो सकता है.

हालांकि आने वाले समय में ऐसा हो सकता है कि देश में सिर्फ इलेक्ट्रिक गाड़ियां ज्यादा नजर आएं, क्योंकि डीजल और पेट्रोल की कीमतें जिस तरह से बढ़ रही हैं तो उसकी वजह से लोग डीजल पेट्रोल के वाहनों को खरीदने में कम रुचि दिखाएंगे.

अगर हम स्कूटर की बात करें तो, इसमें 250 वाट की एक इलेक्ट्रिक मोटर लगी हुई है. और कंपनी कहना है कि इसको एक बार रिचार्ज करने के बाद यह 60 किलोमीटर चल सकती है.

इसमें 48 वोल्ट 12AH LiFeP04 लिथियम आयन फास्फेट बैटरी लगी हुई है, जो अपने स्टैंडर्ड पावर सॉकेट के जरिए 7 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है.

दिल्ली (नोएडा) के रहने वाले ज़ुबैर शैख़, पिछले 10 वर्षों से भारतीय राजनीती पर स्वतंत्र पत्रकार और लेखक के तौर पर कई न्यूज़ पोर्टल और दैनिक अख़बारों के लिए कार्य करते हैं।