VIDEO Bihar Election: नीतीश कुमार के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के दौरान हवा में उड़ा पंडाल, मची भगदड़

VIDEO Bihar Election: नीतीश कुमार के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के दौरान हवा में उड़ा पंडाल, मची भगदड़

बिहार में चुनावी दौर शुरू हो चूका है, सभी पार्टियां जोर-शोर से चुनावी प्रचार में जुट गई है. बिहार के मौजूदा सीएम नीतीश कुमार भी प्रचार में लगे हुए है. इसी कड़ी में नीतीश कुमार मुंगेर जिले में अपनी पार्टी जदयू के प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे. लेकिन सीएम नीतीश कुमार की रैली के दौरान भग’दड़ मच गई. भग’दड़ की स्थिति उस वक्त बन गई जब सीएम का हेलीकॉप्टर लैंड हुआ.

दरअसल नीतीश कुमार के हेलीकॉप्टर को लैंड करते वक्त जनसभा के लिए लगे पंडाल उखड़ गए. जिसके चलते भगदड़ मच गई. हालांकि मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह स्थिति को संभाला लिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वुधवार को सीएम नीतीश कुमार मुंगेर जिले के तारापुर विधानसभा में पार्टी प्रत्याशी के लिए एक जनसभा को संबोधित करने के लिए गए थे. तारापुर सीट से जदयू के टिकट पर मेवालाल चौधरी चुनावी मैदान में उतरे हैं.

नीतीश कुमार मेवालाल चौधरी के समर्थन में बैठक करने के लिए ही तारापुर पहुंचे थे. नीतीश की यह जनसभा आरएसके उच्च विद्यालय में आयोजित की जा रही थी. सभा स्थल के करीब ही हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के लिए हैलीपैड तैयार किया गया था.

लेकिन जैसे ही नीतीश कुमार का हेलीकॉप्टर सभास्थल पहुंचा, ठीक उसी वक्त पंखों की तेज हवा के चलते सभा स्थल पर लगा पंडाल ही उखड़ गया. इससे वहां मौजूद लोगों में भगद’ड़ की स्थिति बन गई. जिसके बाद मौके पर मौजूद सुरक्षाकमियों ने स्थिति को संभाल लिया.

बताया जा रहा है कि पंडाल मजबूत से नहीं बंधा गया था इसलिए वह पंखों की तेज हवा में ही उखड़ गया. वहीं नीतीश ने जनसभा को संबोधित करते हुए उनकी सरकार के कामकाज गिनाए.

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने केन्द्र सरकार के सहयोग से सूबे में 8 मेडिकल कॉलेज की स्थापना की है. 24 हजार करोड़ रुपए का जल जीवन हरियाली योजना के तहत काम किया गया. सरकार ने तीन करोड़ 47 लाख पौधे लगवाए गए. उन्होंने कहा कि पांच सालों में टेक्नोलॉजी की ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि किसी को भी बिहार से बाहर नहीं जाना पड़े.

उन्होंने आगे कहा कि हर गांव में सोलर लाइट लगाई जाएगी, जिसके बाद किसी को भी अंधेरे में नहीं रहना पड़ेगा. उन्होंने राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं पूरे समाज के लिए काम करता हूं लेकिन कुछ लोगों को तो सिर्फ अपने और परिवार की चिंता है. हमारे लिए पूरा बिहार परिवार है.

साभार- जनसत्ता