VIDEO:- 5वीं मंजिल से गिरा 2 साल का मासूम, हुआ ऐसा करिश्मा कि खरोंच भी नहीं आई..वायरल हुआ वीडियो

चीन के जियांग्सु प्रांत से एक बेहद ही चौंकाने वाला वीडियो सामने आया हैं. यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं. वीडियो में एक शख्स बहुमंजिला इमारत से गिरते बच्चे को एकदम फ़िल्मी अंदाज में बचा लिया हैं. बताया जा रहा है कि यह वीडियो जियांग्सु प्रांत के हुआइन शहर का हैं. जहां यह बच्चा 5वीं मंजिल पर अपने परिवार के साथ रहता है. बताया जा रहा है कि वो हादसे के समय घर पर अकेला था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उसके माता-पिता बच्चे किसी काम के चलते बाहर गए थे और उसे घर में ही बंद कर गए थे. लेकिन वो जाते समय बाहर की तरफ बनी खिड़की बंद करना भूल गए जिसके चलते ये हादसा हुआ. हालांकि राहत की बात यह है कि बच्चा पूरी तरह से सुरक्षित हैं.

वीडियो में देखा जा सकता है कि अपने घर की खिड़की के रास्ते बच्चा बाहर आ गया था. वह खिड़की से नीचे गिरा और फिर एसी के स्टैंड पर जा लटका, लेकिन एसी के स्टैंड पर वो ज्यादा देर नहीं रुक सका और कुछ ही सेकेंड्स में नीचे गिर गया.

लेकिन राहत की बात रह रही कि एक शख्स बच्चे के घर के ठीक नीचे खड़ा था. उसने जैसे ही बच्चे को नीचे गिरते देखा उसे कैच कर लिया. जब शख्स ने बच्चे को कैच किया तो वहां और भी कई लोग मौजूद थे. इसी दौरान इस पूरी घटना को वहीं एक अन्य फ़्लैट में रहने वाले एक शख्स द्वारा रिकॉर्ड कर लिया गया था.

यह वीडियो अब काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं. वहीं बच्चे को कैच करके उनकी जा’न बचाने वाले शख्स की चौतरफा जमकर तारीफ की जा रही हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार बच्चे की उम्र सिर्फ 2 साल बताई जा रही है.

खबरों के अनुसार बच्चा अपने कमरे में मौजूद स्टूल पर चढ़कर खिड़की तक पहुंचा था और फिर खिड़की से करीब 100 फीट नीचे आकर गिरा था. जहां उसे उसके एक पड़ोसी द्वारा कैच कर लिया गया.

शख्स ने बच्चे को कैच करने के बाद अन्य पड़ोसियों की सहायता से उसे तुरंत हॉस्पिटल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे को किसी भी तरह की कोई चोट नहीं पहुंची हैं वह पूरी तरह सुरक्षित हैं.

साभार- न्यूज़18