पाकिस्तान में स्थित भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी लापता, भारत ने पाकिस्तान को चेताया

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में स्थित भारतीय उच्चायोग से एक बड़ी खबर सामने आई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इंडियन हाई कमीशन के दो अधिकारी लापता बताए जा रहे हैं. प्राप्त हुई जानकारियों के अनुसार दोनों अधिकारी सोमवार सुबह से लापता हैं. इस्लामाबाद में ये दोनों अधिकारी सोमवार सुबह ऑफिस के काम से बाहर निकले थे इसके बाद से ही उनकी कोई खबर नहीं मिल रही है.

बताया जा रहा है कि दोनों ही अधिकारीयों के मोबाइल भी स्विच्ड ऑफ आ रहे है. इसी के साथ भारत पाकिस्तान की अथॉरिटी से संपर्क साध रहा है और मामले पर पैनी नजर बनाए हुए हैं.

सूत्रों के हवाले से अभी तक मिली जानकारियों के अनुसार CISF के दो ड्राइवर सोमवार की सुबह 8 बजे ड्यूटी पर बाहर गए थे लेकिन वह अपने गंतव्य स्थान तक नहीं पहुंचे हैं. जिसके बाद ऐसी आशंका जताई जा रही है कि कहीं उनका अपहरण तो नहीं हो गया हैं.

वहीं पाकिस्तान के वरिष्ठ अधिकारीयों और सरकार को दोनों अधिकारीयों की गुमशुदगी के बारे में बता दिया गया है. वहीं इससे कुछ दिन पहले ही भारत की तरफ से पाकिस्तान के राजनयिकों को परेशान करने का मामला उठाया गया था.

पिछले दिनों ही एक वीडियो सामने आया था जिसमें पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के कुछ जासूस भारतीय राजनयिक गौरव अहलूवालिया की गाड़ी का पीछा करते हुए नजर आए थे. इसके आलावा कुछ लोगों ने अहलूवालिया के घर के बाहर भी स्पॉट हुए थे.

इतना ही नहीं इससे कुछ दिन पहले ही भारतीय दूतावासों के अधिकारियों के उ’त्पी’ड़न की शिकायतों पर भारत सरकार ने पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय को नोटिस भी जारी किया था. पाकिस्तान को चेताते हुए भारत सरकार ने अपने राजनयिकों को पर्याप्त सुरक्षा देने की बात कही थी.

आपको बता दें कि 1 जून को पाकिस्तानी दूतावास के 2 अफसरों को दिल्ली पुलिस ने जासूसी करते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था. यह लोग एक शख्स को पैसों का लालच देकर सुरक्षा से जुड़े दस्तावेज लेने की कोशिश कर रहे थे. दोनों जासूस दूतावास में वीजा असिस्टेंट के तौर पर कार्यरत थे.