Kisan Aandolan: पेट्रोल पंप मालिक ने आंदोलन कर रहे किसानों के लिए बड़ी घोषणा की.. भरवाएं अभी…

Kisan Aandolan: सिंधु बॉर्डर पर किसानों को चाय नास्ता, और लंगर में खाने पीने के लिए भी आम लोग मदद में आगे आ रहे हैं.

नई दिल्ली, 4 दिसम्बर 2020, चंडीगढ़: केंद्र सरकार द्वारा लाये गए नए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन को कई लोगों समर्थन मिल रहा है। देश के कई राज्यों के किसान संगठनों के साथ-साथ राजनीतिक, व्यापारी पेट्रोलपम्प मालिक और आम लोग भी किसान आंदोलन (Kissan Aandolan) को समर्थन दे रहे है। वही इसी कड़ी में अब हरियाणा के एक पेट्रोल पंप मालिक ने बड़ा एलान कर दिया है।

पेट्रोल पंप मालिक ने घोषणा की है कि किसान अन्दीलन के लिए दिल्ली जा रहे किसानों के ट्रैक्टरों के लिए वे मुफ्त डीजल भरेंगे. पंप के मालिक महिपाल लोहान ने एलान करते हुए कहा कि मैं एक किसान का बेटा हूं, इसलिए अपना फर्ज अदा कर रहा हूं.

tractor

दरअसल, दिल्ली की सिंघु बॉर्डर पर पिछले आठ दिनों से कई राज्यों के किसानों का जमावड़ा लगा हुआ है। किसान यहां मोदी सरकार के हाल ही लागू किये गए तीन कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे हैं। बता दें बीते हफ्ते से हरियाणा और दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का प्रदर्शन दिन-रात चल रहा है।

इस आंदोलन में युवा और बुजुर्ग किसानों का जो जज्बा दिखाई दे रहा है। उसे देखते हुए माना जा रहा है कि किसान प्रधानमंत्री मोदी के सिंहासन की नींव हिला देंगे। केंद्र सरकार के हर जुल्म को बर्दाश्त करते हुए अपने अधिकारों की लड़ाई के लिए किसानों ने सड़कों पर डटे पड़े है।

वही इन अन्नदाताओं की मदद के लिए भी हर कोई लोग सामने आने लगे हैं। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के विधानसभा क्षेत्र उचाना के एक पेट्रोल पंप मालिक ने आंदोलन कर रहे किसानों के लिए घोषणा करते हुए उनके ट्रैक्टरों में मुफ्त में डीजल देने का एलान किया है।

आपको बता दें पेट्रोल पंप मालिक का नाम महिपाल लोहान है। लोहान ने कहा कि वे एक किसान के बेटे हैं और किसानों के इस संघर्ष में उनका साथ देकर अपना फर्ज निभा रहे हैं। उन्होंने कहा की मैने एक दिन में 10 ट्रैक्टरों में डीजल रीफिल कर दिल्ली के लिए रवाना कर दिए है। वहीं आगे भी इसी तरह मदद करते रहेंगे।