VIDEO: देश में बेरोजगारी का आलम और नेता मंदिर-मस्जिद में उलझाए हुए हैं’, पुलिस भर्ती देकर लैट रहे परिक्षार्थियों की तस्वीरे वायरल

पटना: बिहार में रविवार 12 जनवरी को कई रेलवे स्टेशनों जो नजारा देखने को मिला उसे देख हर कोई हैरान हो गया। ये तस्वीरें और वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। इन वीडियो और तस्वीरों से लोग बिहार की नीतीश कुमार सरकार पर निशाना साध रहे हैं। लोग लिख रहे हैं कि बेरोजगारी का आलम इतना भ’यानक है और हमारे नेता मंदिर-मस्जिद में लोगो को उलझाए हुए हैं।

दरअसल 12 जनवरी को बिहार में राज्य पुलिस कॉन्सेटबल भर्ती के लिए परीक्षा थी। और इस परीक्षा में शामिल होने इतनी बड़ी संख्या में नौजवान इकट्ठा हुए कि तस्वीरें देख हर कोई दं’ग है। आपको बात दें 11800 पदों के लिए 1700000 लोगों ने आवेदन किया था। परीक्षा खत्म होते ही एक सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में कॉस्टेबल भर्ती परीक्षा देकर लौट रहे युवा अभ्यार्थी नजर आ रहे हैं। छात्र ट्रेन के अंदर न खड़े होकर उसके गेट और ईंजन के पास खड़े हैं। परीक्षा देकर लौट रहे अभ्यार्थी की भी’ड़ इतनी भ’यानक थी की उन्हें ट्रेन पर खड़े होने की भी जगह नहीं मिल रही थी। कुछ अभ्यार्थी इधर-उधर भाग रहे हैं। तो कुछ ट्रेन पर चढ़ने की जुगत में लगे हैं।

अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि इस वायरल हो रहे वीडियो को बॉलीवुड फिल्म निर्देशक नीरज घेवन ने अपने ट्वीटर से शेयर किया है। नीरज धेवन के द्वारा शेयर किया गया इस वीडियो ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खुब खींचा है। साथ हीं लोग इस वीडियो पर जमकर रिएक्शन भी दे रहे है।

वायरल वीडियो को शेयर करते हुए नीरज घेवन ने लिखा कि 11800 पर बिहार पुलिस कॉन्सटेबल पद के लिए 17 लाख आवेदनकर्ता पटना से परीक्षा देकर घर लौट रहे छात्र। वही ये वीडियो लोग सोशल मीडिया में शेयर करते हुए लिख रहे हैं कि अगर देश की बेरोजगारी देखनी हो तो कोई बिहार के स्टेशनों पर पहुंच जाए।

वही सोशल मीडिया पर बहुत से यूजर्स सूबे के सीएम नीतीश कुमार को घेरते हुए लिख रहे हैं कि आपने अपने ‘सुशासन’ में इतने बेरोजगार पैदा कर दिये कि अब संभाले नहीं संभल रहे। आपको बता दें सोशल मीडिया पर और भी कई वीडियो वायरल हो रहा है। जो लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है।

इन सभी वीडियो में बिहार पुलिस कॉन्सटेबल परीक्षा देकर लौट रहे छात्र की है। जो ट्रेन में घसते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो में नजर आ रहा है कि ट्रेन में चढ़ने वाले लोगों की भी’ड़ काफी ज्यादा है। जिससे ट्रेन से चढ़ने-उतरने वाले लोगों को भी काफी परेशानी हो रही है।

Leave a Comment