पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में एक नेपाली नागरिक से हुई बर्बरता, विश्व हिन्दू सेना ने सिर मुंडाकर लिखा जयश्री राम, नारे भी लगवाए

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने हाल ही में बेतुका बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया हैं, ओली ने भगवन राम के जन्मस्थान को नेपाल में बता दिया था जिसका भारत में काफी विरोध देखने को मिला था. ओली के खिलाफ भारत में आम लोगों से लेकर कई हिंदूवादी संगठनों में गुस्सा देखने को मिल रहा हैं. लेकिन अब ओली के बयान से भड़के यह संगठन अपने गुस्से का शिकार नेपाली नागरिकों को बनाने लगे हैं.

इसी कड़ी में ताजा मामला वाराणसी से सामने आया हैं. जहां पर एक नेपाली युवक से दुर्व्यवहार और बर्बरता का सामना सामने आया हैं. खबरों के अनुसार एक नेपाली युवक का विश्व हिंदू सेना ने मुंडन करवा दिया है. इतना ही नहीं उसके सिर्फ पर जय श्रीराम भी लिखवाया गया हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हुई इस घटना के पीछे विश्व हिंदू सेना के कुछ लोगों का हाथ बताया जा रहा हैं. बताया जा रहा है कि इन लोगों ने नेपाली युवक से नेपाल के पीएम ओली के विरोध और भारत के समर्थन में नारबाजी भी कराई हैं.

वहीं बर्बरता को अंजाम देने के दौरान संगठन के लोगों ने युवक का वीडियो भी बनाया और उसे बड़ी बेशर्मी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल भी कर लिया गया. वहीं वीडियो सामने आने के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई हैं.

पुलिस ने विश्व हिंदू सेना के अध्यक्ष और इस घटनाक्रम में शामिल लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके मामले की छानबीन शुरू कर दी हैं. बताया जा रहा है कि पुलिस फिलहाल आरोपियों की गिरफ्तारी करने में जुटी हुई है.

आपको बता दें कि नेपाल और भारत के बीच पिछले कुछ से सीमा विवाद को लेकर मतभेद जारी है. इसी दौरान नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने पहले तो सीमा विवाद पर टिप्पणी करके भारत से टकराव की स्थिति उत्पन्न की और अब उन्होंने भगवान राम के जन्मस्थान अयोध्या को नेपाल में बता कर एक और नया विवाद खड़ा कर दिया हैं.

आपको बता दें कि हाल ही में ओली की सरकार ने नेपाल का नया नक्शा अपनी संसद में पास कराया है, इस विवादित नक़्शे में तीन भारतीय क्षेत्रों को नेपाल के हिस्से के तौर पर दिखाया गया है जिससे दोनों के बीच सीमा विवाद शुरू हो गया हैं. नेपाल इन तीन क्षेत्रों पर अपना दवा ठोक रहा हैं.

साभार- जनसत्ता