VIDEO: शहर-शहर दौड़ कर पुलिस की नाक में दम करने वाले विकास दुबे की प्रेम कहानी भी किसी फिल्म से कम नहीं, भगाकर की थी रिचा से शादी

उत्तर प्रदेश के कानपुर का गैं’ग’स्ट’र और आठ पुलिसकर्मियों की ह#त्या का आरोपी विकास दुबे शुक्रवार सुबह पुलिस ENCOUNTER में मा’रा गया. इसी बीच विकास की निजी जिंदगी को लेकर एक स’नसनीखे’ज खुलासा हुआ है. मीडिया रिपोट्स में बताया जा रहा है कि उसने एक युवती को भागकर शादी की थी. बता दें कि उसकी शादी किसी फ़िल्मी कहनी से कम नहीं रही. एक फिल्म की स्टोरी की तरह ही एक प्रेमी जोड़ा और उसके प्यार के खिलाफ खड़ा समाज.

बात उस दौर कि है जब कानपुर के शास्त्री नगर में विकास अपनी बुआ के घर पर रहकर पढाई करने पहुंचा था. इसी बीच उसकी मुलाकात बुआ के पड़ोस में रहने वाली एयर फोर्स कर्मी एसपी निगम की बेटी रिचा निगम से हुई. रिचा से पहली ही मुलाकात में दिल दे बैठा विकास उसे भगा ले गया और उससे शादी कर ली.

यूपी पुलिस ने हाल ही में विकास के साले राजू निगम को एमपी के शहडोल जिले से गिरफ्तार किया था. इसके बाद राजू की पत्नी पुष्पा ने विकास और रिचा को लेकर कई बातें बताई.

रिचा की भाभी पुष्पा निगम ने बताया कि रिचा को घर पर सब सोनू बुलाते थे, जब विकास बुआ के घर रहने आया था तभी से वो क्रा’इम की दुनिया में एक्टिव हो गया था. यही रहने हुए उसकी दोस्ती मेरे पति राजू से हुई फिर वो हर काम एक साथ करने लगे. दोनों की दोस्ती के चलते विकास का घर आना जाना लगा रहता था.

इसी बीच विकास को रिचा से प्यार हो गया और साल 1997 में वो रिचा को भगा ले गया और उससे शादी कर ली. रिचा और विकास के प्रेम विवाह का घर में खूब वि’रोध हुआ. शादी के कुछ दिनों बाद रिचा उसे छोड़ कर वापस आ गई लेकिन विकास ने रिचा और परिवार को दं’ब’ग’ई दिखाई और उसे साथ ले गया.

पुष्पा निगम अपने पति राजू निगम के साथ

इसके बाद रिचा विकास के सारे गैरकानूनी अ’परा’धों में लगातार साथ देती रही. पहले राजू विकास का साथ देता था लेकिन जब उसे लगा कि किसी दिन वो उसे ही मा’र देगा तो उसने एमपी के शहडोल जिले में आकर रहने लगा. तभी से राजू का अपनी बहन रिचा और जीजा विकास से संपर्क और संबंध सब टूट गए.

इसके बाद करीब 15 साल तक राजू अपनी बहन रिचा से नहीं मिला. राजू और रिचा की मुलाकात साल 2009 में उनकी मां के मौ’त के बाद ते’रहवीं को हुई थी वो भी कुछ समय के लिए. पुष्पा के मुताबिक रिचा के विकास के साथ शादी की वजह से उसे मायके में कोई पसंद नहीं करता था इसलिए उसका यहां कोई आना-जाना नहीं होता था.

 

पुष्पा निगम सहमे हुए लब्जों में आगे कहती हैं कि जिस तरह के कारनामे रिचा और विकास ने किये थे उसके बाद हम उन लोगों से सख्त नफरत करते थे. अब हमारा उनसे कोई लेना-देना नहीं हैं, तब भी हमें उनकी वजह से इतनी परेशानी झेलना पड़ रहा है. अगर हमरा उससे कोई रिश्ता या संपर्क बना रहता तो ना जाने हमारा क्या हाल होता?

साभार: newstrend