VIDEO: ‘जनता कर्फ्यू’ के बीच बाइक लेकर जा रहे युवक पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, एक्ट्रेस बोलीं- सख्ती भी हो रही है…

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए रविवार यानी आज लोगों को ‘जनता कर्फ्यू’ का हिस्सा बनने का अनुरोध किया है. पीएम मोदी ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सामाजिक दूरी बनाने के तहत रविवार को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ का प्रस्ताव रखा था।

लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें पुलिस लोगों पर लाठियां चला रही है. ये लोग ‘जनता कर्फ्यू’ में बाइक लेकर घरों से बाहर निकले थे. इस वीडियो बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा बेदी ने भी शेयर किया है।

एक्ट्रेस पूजा बेदी ने इस वीडियो शेयर करते हुए कहा की “मुझे लगता है जनता कर्फ्यू सख्ती से लगाया जा रहा है. घर पर रहें और सभी को सुरक्षित रखें. पूजा बेदी ने इस तरह यह वीडियो शेयर कर लोगों को खास सलाह दी है. इससे पहले भी उन्होंने एक ट्वीट किया था।

जिसमें उन्होंने लिखा था: भारत को (थाली बजाने के बीच) यह पता लगाने की जरूरत है कि कोरोना वायरस के कारण होने वाली आर्थिक गिरावट से निपटने के लिए कैसे तैयार किया जाए. निर्मला सीतारमण समाधान के साथ आओ. लोगों को एक योजना दें? उपाय? अन्य सभी देश कर रहे हैं तो भारत क्यों नहीं?

आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 315 हो गई है. कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र में हैं. पीएम मोदी ने जनता कर्फ्यू शुरू होने से कुछ समय पहले रविवार को ट्वीट किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- जनता कर्फ्यू शुरू हो रहा है…

मेरी विनती है कि सभी नागरिक इस देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें और कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाएं। हमारा संयम और संकल्प इस महामारी को परास्त करके रहेगा.

उनकी इस अपील का असर भी पूरे देश में दिख रहा है. वाराणसी, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु, लखनऊ, चेन्नई, देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, हल्द्वानी और इलाहाबाद समेत अन्य प्रमुख शहरों में सुबह के समय सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा और दुकानें बंद रहीं. जनता कर्फ्यू आज सुबह सात बजे शुरू हुआ और रात 9 बजे तक चलेगा।

Leave a Comment