CAA विवादः महाराष्ट्र के सीएम उद्धव के घर के बाहर लगे पोस्टर- घुसपैठियों पर गंभीर हैं तो पहले खाली...

CAA विवादः महाराष्ट्र के सीएम उद्धव के घर के बाहर लगे पोस्टर- घुसपैठियों पर गंभीर हैं तो पहले खाली…

नागरिक संसोधन कानून (CAA) का विरोध देशभर मे जारी है. इस कानून को लेकर एक वर्ग इसके पक्ष में है तो वही एक वर्ग इसके खिलाफ है। ऐसे ही महारष्ट्र के सीएम उद्दव ठाकरे ने बुधबार को कहा था की नागरिक संसोदित कानून (CAA) से डरने की कोई जरुरत नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा की उनकी सरकार प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) को लागू नहीं होने देगी क्योंकि इसका असर सभी धर्मों’ पर पड़ेगा।

सीएम उद्दव ठाकरे ने अपने पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ के तीसरे साक्षात्कार में यह लिखा था की ‘पाकिस्तानी और बंगलादेशी शर्णार्थियो को देश से बाहर निकालना शिवसेना की पुरानी मांग रही है। बता दें की महाराष्ट्र में जब से शिवसेना ने कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई थी, तभी से राजनीतिक अंदाज़ बदलते हुए नज़र आ रहे हैं।

वही राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना नए कलेवर के साथ मैदान में है और शिवसेना पर ही तेज हमले कर रही है। शुक्रवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर ‘मातोश्री’ के बाहर पोस्टर चिपका दिए हैं और उस पर लिखा है की ”माननीय मुख्यमंत्री, अगर आप बांग्लादेशी और पाकिस्तानी घुसपैठियों को बाहर निकालने के लिए सीरियस हैं, तो सबसे पहले शुरुआत अपने क्षेत्र बांद्रा से ही करें।

क्योंकि वह इलाका घुसपैठियों से भरा हुआ है। वहीँ दूसरी ओर भाजपा ने उद्दव के साक्षात्कार पे प्रतिक्रिया देते हुए कहा था की उद्दव ठाकरे खुलकर सीएए का समर्थन करने की घोषणा करें। सीएम के चचेरे भाई महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे पर शिवसेना के अध्यक्ष ने कहा था की एनआरसी वास्तविकता नहीं है और इसके समर्थन और इसके खिलाफ मोर्चे निकलने की जरुरत नहीं है।

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने सीएए और एनआरसी के समर्थन में रैली निकलने का ऐलान 9 फरबरी को प्रस्ताबित कर दिया है. इसी के समर्थन को लेकर सहर में कई जगह पोस्टर भी लगे हुए हैं. वही एक ट्विटर यूजर ने पोस्टर को शेयर करते हुए ट्वीट करके लिखा की राज ठाकरे ऐसे बैनर मुंबई में लगे हैं।

राज ठाकरे उस समय की गूंज को वापस ला रहे हैं। जब बाला साहब ठाकरे प्रबसियों के महाराष्ट्र में रैलियां किया करते थे वही एक दुसरे यूजर ने लिखा की यह बाला साहब के असली बारिश हैं।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कुछ पोस्टर सामने आए हैं। जहां रायगढ़ के पनवेल में राज ठाकरे की पार्टी ने बांग्लादेशी लोगों के खिलाफ पोस्टर लगाए हैं. पोस्टर में लिखा गया है कि बांग्लादेशी देश छोड़ें वरना तुम्हें मनसे स्टाइल में बाहर निकाल दिया जाएगा।

Leave a Comment