प्रशांत किशोर हो सकते हैं बिहार विधानसभा चुनाव में बड़ा चेहरा, लेंगे ‘AAP’ की सक्रिय सदस्यता

नई दिल्ली: दिल्ली के विधानसभा चुनावी नतीजे आने में अब बस कुछ ही घंटे की देरी हैं. ऐसे में सभी न्यूज़ चैनल्स के एक्ज़िट पोल अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी की जीत के दावे कर रहे हैं. अगर ऐसा हुआ तो क्या प्रशांत किशोर का बिहार वाला फ़ार्मूला हिट हो जाएगा क्योकि इसी फ़ार्मूले के दम पर लालू यादव और नीतीश कुमार की जोड़ी ने बीजेपी को धूल चटा दी थी।

क्योकि लालू और नीतीश की जोड़ी आरजेडी और जेडीयू ने अपने कई नेताओं को प्रचार से दूर रखा गया था. और बीजेपी के तमाम नेता भारत पाकिस्तान और हिंदू मुसलमान जैसे मुद्दों के गरमाते रहे. लेकिन महागठबंधन सामाजिक न्याय के एजेंडे पर डाटा रहे और वो कामयाब हो गए थे। ऐसे में दिल्ली चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं का कॉन्फिडेंस काफी मजबूत हुआ है।

अरविंद केजरीवाल ने AAP नेताओं को मुख्यमंत्री आवास पर बुलाया

बता दें दिल्ली के चुनाव में बीजेपी हिन्दू मुसलमान, पाकिस्तान और शाहीनबाग के इर्द गिर्द मंडराती रही। अमित शाह से लेकर पार्टी के सभी दिग्गज नेताओं ने राष्ट्रवाद का ढोल बजाया. सब इसी कोशिश में जुटे रहे दिल्ली का चुनाव हिंदू बनाम मुसलमान हो जाए। वही वोट के जरिये शाहीन बाग तक करंट पहुंचाने वाली बीजेपी तब खुद करंट खाकर गिर पर जब एग्जिट पोल सामने आए।

दिल्ली के एक्जिट पोल के नतीजे से ये साफ जाहिर हो रहा है कि दिल्ली में एक बार फिर केजरीवाल अपनी सरकार बनाने जा रहे है। और इसमें मुख्य भूमिका में रहेंगे प्रशांत किशोर. एक्जिट पोल की माने तो सबसे अधिक सीटों पर आम आदमी पार्टी अपनी जीत दर्ज कर रही है। और वही माना जा रहे है की दिल्ली की जीत के बाद आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल बिहार विधानसभा में सभी सीटों पर चुनाव लड़ सकते है।

हलाकि यह अभी साफ नहीं हुए की बिहार में अरविंद केजरीवाल किसी गठबंधन का हिस्सा बनेंगे या अकेले चुनाव लड़ेंगे। वही आप के एक पदाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ शनिवार को बैठक की है।

सूत्रों की माने तो आम आदमी पार्टी बिहार में प्रशांत किशोर को सीएम कंडिडेट के तौर पर भी प्रोजेक्ट कर सकते हैं. फिलहाल दिल्ली की एक्जिट पोल के नतीजे से पूर्णिया में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में काफी खुशी देखी जा रही है।

Leave a Comment