VIDEO: सिख-मुस्लिम भाईचारा, क्या भाजपा को गुरुद्वारा के बाहर नमाज़ नहीं हो रही हजम?

नई दिल्ली: दिल्ली में आज विधानसभा चुनाव चल रहा है, लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। लेकिन 3 बजे तक 30.2 फीसदी ही मतदान हो पाया है. साल 2015 में अब तक पड़ 51.2 फीसदी तक वोट पड़ चुके थे. मतलब इस बार सीधे-सीधे 21 फीसदी वोटों की गिरावट दर्ज की गई है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट करके अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के बाहर मुसलमानों द्वारा नमाज पढ़ने को लेकर निशाना साधा है।

दरअसल अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के बाहर सांप्रदायिक सौहार्द की मिशाल देखने को मिली है यहाँ मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नमाज पढ़ी, जिसके बाद इस तस्वीर को साझा करते हुए संबित पात्रा ने पूछा कि क्या मस्जिद के बाहर भी यज्ञ या कीर्तन किया जा सकता है। हम्म सौहार्द के लिए अनुमति है? या यह सिर्फ़ वन वे ट्रैफिक है?

वहीं, महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नसीम खान ने शुक्रवार को भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के विरुद्ध सोशल मीडिया पर एक फर्जी वीडियो शेयर करने का इल्जाम लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराइ है। खान ने अपने बयान में कहा कि, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता संबित पात्रा ने सोशल मीडिया पर एक फर्जी वीडियो शेयर कर मुझे और कांग्रेस पार्टी को बदनाम करने का प्रयास किया है।

बता दें कि दिल्ली में भाजपा आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस के बीच मुकाबला है। पिछले विधानसभा चुनाव की बात करें तो आम आदमी पार्टी ने 70 सीटों में से 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि भाजपा के खाते में सिर्फ 3 सीटें आई थीं। वहीं कांग्रेस अपना खाता भी नहीं खोल पाई थी।

 

आपको बता दें दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी को सुबह 8 बजे से वोटिंग जारी है. दिल्ली में 1.47 करोड़ वोटर हैं, जो 672 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. यह वोटिंग शाम 6 बजे तक चलेगी।