आइपीएल 2021 का आगाज, टॉप-10 सबसे महंगे खिलाड़ियों को प्रीति जिंटा ने ख़रीदा, शाहरुख खान की टीम की नो एंट्री, देखें पूरी लिस्ट

IPL 2021 Auction: प्रीति जिंटा की किंग्स इलेवन पंजाब ने 10 सबसे महंगे खिलाड़ियों में से तीन को अपनी टीम में शामिल किया है। तो वहीं, शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स ने टॉप-10 महंगे खिलाड़ियों में से एक को भी नहीं खरीदा।

क्रिकेट के मैदान का अपना ही एक अलग मजा है ऐसे में अगर क्रिकेट के मैदान पर मैच इंडियन प्रीमियर लीग के खेले जा रहे हों तो क्रिकेट के दीवानों का रोमांच दोगुना हो जाता है ऐसे में बीते गुरुवार इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के लिए खिलाड़ियों की खरीद बिक्री हुई तो क्रिकेट के दीवानों में खुशी की लहर दौड़ गई.

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के लिए बीते गुरुवार चेन्नई में खिलाड़ियों की नीलामी हुई जिसमें फ्रेंचाइजीज ने नीलामी में 145 करोड़ 30 लाख रुपये में 57 खिलाड़ी खरीदे। वही महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर के बेटे अर्जुन तेंडुलकर को मुंबई इंडियंस ने बेस प्राइस 20 लाख में खरीदा है।

प्रीति जिंटा ने खरीदे सबसे महंगे खिलाड़ी

आईपीएल के दीवानों के लिए जितना मजा इनके मैच में आता है उससे पहले खिलाड़ियों को खरीदने के लिए नीलामी में करोड़ों रुपए खर्च किए जाते हैं बता दें कि इस बार चेन्नई में हुई नीलामी में 22 विदेशी और 35 भारतीय खिलाड़ियों को खरीदा गया है जिसमें फ्रेंचाइजीज में करोड़ों रुपए उड़ाए हैं ।

वहीं सबसे महंगे खिलाड़ी खरीदने में प्रीति जिंटा सबसे आगे रहीं। प्रीति जिंटा किंग्स इलेवन पंजाब पर सह मालिकाना हक रखती हैं। ऐसे में प्रीति जिंटा की किंग्स इलेवन पंजाब में 10 सबसे महंगे खिलाड़ियों में से तीन को खरीद लिया है। बता दें फ्रेंचाइजी से 10 सबसे महंगे खिलाड़ियों पर 99.25 करोड़ रुपया खर्च किया है जिनमें से 3 खिलाड़ियों को प्रीति जिंटा ने ही अपनी टीम में शामिल कर लिया है।

शाहरुख की टीम पिछड़ी तो राजस्थान रॉयल्स नम्बर बन

एक ओर जहां प्रीति जिंटा ने 10 सबसे महंगे खिलाड़ियों में से तीन को अपनी टीम में शामिल कर दिया तो शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स 10 सबसे महंगे खिलाड़ियों में से किसी एक पर भी पैसा नहीं लगाया।

शाहरुख खान के मालिकाना हक वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने सबसे ज्यादा ऐसा ऑलराउंडर शाकिब पर लगाया उन्होंने शाकिब को 3.20 करोड़ में खरीदा है. तो वही सबसे ज्यादा पैसा किसी एक खिलाड़ी पर खर्च करने में सबसे आगे रही राजस्थान रॉयल्स। राजस्थान रॉयल्स दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मोरिस को 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा।

नीलामी के दौरान राजस्थान रॉयल्स और किंग्स पंजाब के बीच महंगे खिलाड़ियों को खरीदने की होड़ लगी रही लेकिन इस बार एक खिलाड़ी पर सबसे ज्यादा राजस्थान रॉयल्स ने खर्च किए जिसके बाद क्रिस मॉरिस युवराज सिंह का 6 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। बता दें क्रिस मोरिस की बेस प्राइस 75 लाख रुपये है।

पुणे (महाराष्ट्र) की रहने वाली 'बुशरा त्यागी' पिछले 5 वर्षों से एक Freelancer न्यूज़ लेखक (Writer) के तौर पर कार्य कर रही हैं। 16 साल की उम्र से ही इन्होंने शायरी, कहानियाँ, कविताएँ और आर्टिकल लिखना शुरू कर दिया था।