Fact Check: क्या गौतम अडानी की पत्नी प्रीति अडानी के सामने प्रधानमंत्री मोदी हाथ जोड़कर सर झुकाए खड़े हैं?

आपको बता दें तस्वीर में दिख रही महिला एनजीओ चलाने वाली दीपिका मॉन्डल हैं। वायरल हो रही तस्वीर से अडानी की पत्नी का कोई संबंध नहीं है.

Fact Check: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिनकी लोकप्रियता के चर्चे अखबारों और टीवी के हेडलाइंस के अलावा सोशल मीडिया पर भी लगातार देखने को मिलते हैं। पीएम मोदी अपनी किसी भी बात को कहने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं। प्रधानमंत्री मोदी के ट्विटर पर 60 मिलीयन फॉलोअर्स हैं। जो कि यह दिखाता है कि लोगों के बीच उनकी लोकप्रियता किस हद तक है।

लेकिन हाल ही में एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। जिसमे दावा किया जा रहा है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गौतम अडानी की पत्नी प्रीति अडानी के सामने दोनों हाथ जोड़कर झुके हुए खड़े है? लेकिन अब यह जानना बेहद जरूरी हो जाता है कि यह महिला कौन है जिसके सामने प्रधानमंत्री मोदी भी सर झुकाए हाथ जोड़े खड़े हुए हैं।

pm modi

वायरल हो रही इस तस्वीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस महिला को प्रणाम करते हुए नजर आ रहे हैं उनका नाम दीपिका मांडल है। जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दीपिका मंडल की यह तस्वीर साल 2015 में एक इवेंट के दौरान ली गई थी जिसके बाद अब यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

कौन हैं दीपिका मांडल:-

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ तस्वीर में नजर आ रही महिला दीपिका मांडल दिल्ली से चल रहे एक एनजीओ ‘दिव्य ज्योति कल्चरल ऑर्गेनाइजेशन एंड वेलफेयर सोसायटी’ की चीज फंक्शनरी ऑफिसर हैं। दिव्य ज्योति कल्चरल ऑर्गेनाइजेशन एंड वेलफेयर सोसायटी इंडियन आर्ट एंड कल्चर को प्रमोट करने का काम करता है।

बता दें कि दीपिका इस एनजीओ के साथ 2003 से जुड़ी हुई हैं और इसी पद पर कार्यरत हैं। ऐसा पहली बार नहीं है कि दीपिका मांडल की तस्वीर देश के दिग्गज लोगों के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है इससे पहले भी दीपिका मांडल की तस्वीरें एपीजे अब्दुल कलाम, रजनीकांत बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, कमल हसन आदि के साथ भी वायरल हो चुकी हैं।

अब उनकी एक और तस्वीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।