पीएम मोदी के कोलकाता दौरे का विरोध लगे, “गो बैक मोदी” के नारे, ममता ने भी नहीं किया स्वागत

नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी पर इस समय देश भर के कई हिस्से में विरोध हो रहा है। शनिवार को हं’गामे के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के दो दिन के दौरे पर कोलकाता पहुंच गए है। यहां पीएम मोदी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ भी उनकी बैठक होनी है। जिसमें कई महत्वपुर्ण बातें होने की संभावना है।

बता दें पीएम मोदी के बंगाल दौरे का कोलकाता में जोरदार विरोध देखने को मिला। यहाँ छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने पीएम मोदी के कोलकाता दौरे का जमकर विरोध किया है। छात्र ‘गो बैक मोदी’ का पोस्टर लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। गौरतलब है कि नागरिकता कानून के खिलाफ विरोधों का दौर अपने चरम पर है।

सोशल मीडिया पर #GoBackModi हैशटैग के साथ एक अभियान भी चलाया जा रहा है जिसमें लोगों से हवाईअड्डे और वीआईपी रोड पर विरोध के लिए पहुंचने को कहा जा रहा है। जिससे कि प्रधानमंत्री को प्रवेश करने से रोका जा सके। आपको बता दें मोदी की यात्रा के विरोध में एक के बाद एक ट्वीट किए जा रहे हैं।

वही एक यूजर ट्वीट में पीएम मोदी की तस्वीर को एक शासक के साथ लगाया गया है कि और लिखा है कि यदि अनाचार करना है तो मोदी गद्दी छोड़ो। एक अन्य ट्वीट में लिखा है, ‘हम भारत के लोग आपको धर्म के आधार पर विभाजित नहीं करने देंगे। डिवाइडर इन चीफ गो बैक।

आपको बता दें पीएम मोदी शनिवार और रविवार को कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस दौरान वर्तमान एवं सेवानिवृत कर्मचारियों के पेंशन फंड के लिए 501 करोड़ रूपये का चेक भी भेंट करेंगे। वही पीएम मोदी की आगवानी के लिए शुक्रवार को हावड़ा पुल को रंग-बिरंगी लाइट्स से सजाया गया है।

इस कानून के विरोध को देखते हुए बीजेपी ने नागरिकता संशोधन कानून के बारे में लोगों को बताने के लिए डोर टू डोर कैंपेन चला रखा है। ताकि इस कानून को लोग समझ सके। बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून आज से देश में लागू हो गया है।

Leave a Comment