VIDEO: जामिया में पि’स्तौल चलाने वाला आरोपी गोपाल बोला, मैं रामभक्त गोपाल, फा’यरिंग से पहले FB लाइव, कहा- मेरे घर का ध्यान रखना

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन जारी है. इस बीच आज महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर राजघाट जा रहे जामिया यूनिवर्सिटी के छात्र मार्च से पहले एक शख्स ने गो’ली चला दी. इस फा’यरिंग में शादाब आलम नाम का एक छात्र घायल हो गया है. जिसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वही फा’यरिंग के बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया।

इस घटना के दौरान मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि एक व्यक्ति बं’दूक लेकर सीएए का विरोध कर रहे लोगों के सामने अचानक आया. चश्मदीद ने कहा, विरोध कर रहे लोगों को बंदूक लिए व्यक्ति ने कहा कि मैं तुम्हें आजादी देता हूं. इसके बाद उस शख्स ने विरोध कर लोगों को ध’मकाते हुए गो’ली चला दी।

फा’यरिंग करने से पहले आरोपी फेसबुक पर लाइव आया था

आपको बता दें जामिया में नागरिकता कानून के खिलाफ मार्च के दौरान दि’नदहा’ड़े गो’ली चलाने वाले आरोपी की पहचान हो गई है। उसका नाम गोपाल बताया जा रहा है। वह ग्रेटर नोएडा के जेवर का रहने वाला है।

आरोपी घ’टना के दौरान पि’स्तौल लहरा’ते हुए जोर-जोर से चिल्ला रहा था और बाकी लोगों को ध’मका रहा था,ये लो आजादी मैं रामभक्त गोपाल। बता दें आरोपी घ’टना को अंजाम देने से पहले फेसबुक पर भी लाइव आया था।

आरोपी की प्रोफाइल से भी कई जानकारियां मिली हैं। फा’यरिं’ग करने से पहले आरोपी ने खुद को फेसबुक पर लाइव किया था। उसने एक पोस्ट में लिखा, शाहीन बाग, खेल खत्म हो गया। इसके अलावा एक पोस्ट में उसने चंदन नाम के एक शख्स का जिक्र किया है।