दौगुनी ताक़त से भारत में लौटा PUBG मोबाइल गेम, रुचि रखने वाले युवाओं को मिलेगी नौकरी

भारत के लिए स्पेशल PUBG गेम तैयार किया गया है, जो खेल को पहले से और ज़्यादा रोचक बनाएगा

भारत सरकार द्वारा 30 सितंबर को साइबर सुरक्षा पर खत’रे को देखते हुए पबजी PUBG सहित 118 चीनी एप पर प्रति’बंधि’त लगा दिया था। सरकार ने उन ऐप्स को देश की सुरक्षा के लिए ख’त’र ना’क माना था। जिसके चलते इन एप पर प्रतिबं’द लगाने का फैसला लिया था वही भारत सरकार इससे पहले दो बार और टिकटॉक (Tik Tok) समेत कई चीनी ऐप्स पर प्रति’बंध लगा चुकी है।

भारत में पबजी खेलने वालों के लिए खुशखबरी आ रही है, भारत सरकार की ओर से यूजर्स डेटा की सिक्यॉ’रि’टी और प्राइवे’सी को लेकर भारत में प्रति’बंधि’त किए गया पबजी गेम अब एक नए रूप में भारतीय बाजार में वापसी कर रहा है. गुरुवार को पबजी कॉरपोरेशन (PUBG Corporation) ने कहा कि भारत में नया गेम लॉन्च किया जाएगा।

puubg

पबजी कॉरपोरेशन (PUBG Corporation) के अनुसार, विशे’ष रूप से भारतीय उप’योगकर्ता’ओं के लिए खास तोर पर डिजाइन किया गया है। हलाकि PUBG मोबाइल इंडिया की तरफ से इसकी रिलीज की तारीख अभी नहीं बताई गई है. PUBG मोबाइल इंडिया रिलीज की तारीख का जल्द ही ऐलान कर देंगे।

आपको बता दें पबजी कॉरपोरेशन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, की भारत में ‘पबजी मोबाइल इंडिया’ की तैयारी चल रही है. पबजी कॉरपोरेशन दक्षिण कोरिया’ई कंपनी क्रॉफ्टन की सब’सिड’री है. इस कंपनी के अनुसार, ‘पबजी मोबाइल इंडिया’ खास’तौर पर भारत के लिए बनाया गया है। जो पबजी मोबाइल इडिया यूजर्स को सुरक्षित गेम खेलने का मौका देगा।

वही पबजी कॉरपोरेशन ने यह भी ऐलान किया है कि वह भारत में एक सबसिडरी तैयार करेगा क्योकि यह फैसला इसलिए लिया है, जिससे प्लेयर्स के साथ बेहतर तरीके से संवाद किया जा सके।

PUBG Corporation ने भारतीय सबसिडरी कंपनी 100 कर्मचारियों की हा’यरिं’ग भी करेगा जिसके लिए लोकल ऑफिस और स्थानीय कार्यालय तैयार किए जाएंगे। यह कंपनी लोकल बिजनेस के साथ मिलकर भारत में गेमिं’ग सर्विस का संचालन भी करेगी।

हालांकि, कंपनी ने अभी इस गेम के भारत में लॉन्चिंग की तारीख का ऐलान नहीं किया है, PUBG Corporation की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वे जल्द ही इससे जुड़ी और जानकारी शेयर करेंगे।