VIDEO: भारत बचाओ रैली में बोले राहुल गांधी कहा- मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है मैं म'र जाऊंगा लेकिन...

VIDEO: भारत बचाओ रैली में बोले राहुल गांधी कहा- मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है मैं म’र जाऊंगा लेकिन…

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रे#प इन इंडिया वाले बयान को लेकर बीजेपी सांसदों ने जमकर हल्ला मचाया था जिसको लेकर भाजपा की ओर माफी की मांग कि गई थी जिसको को लेकर राहुल गांधी ने पलटवार करते हुए शनिवार को कहा कि मेरा नाम ‘राहुल सावरकर’ नहीं है और मैं कभी भी माफी नहीं मांगूगा। राहुल गांधी ने रैली के दौरान मंच से कहा, ‘इस देश का सबसे ज्यादा नुकसान किसी और ने नहीं बल्कि प्रधानमंत्री मोदी ने किया है।

दरअसल कांग्रेस की ओर से शनिवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘भारत बचाओ’ रैली आयोजित की गई जिसमे पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी के अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद हैं।

मैं नाम राहुल सावरकर नहीं राहुल गांधी हूं,म’र जाऊंगा लेकिन कभी माफी नहीं मांगूंगा

रैली के दौरान राहुल गांधी ने मंच से सभी शीर्ष नेताओं और कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया. राहुल ने इस रैली के लिए मुकुल वासनिक को धन्यवाद दिया. राहुल ने कहा, कल मुझसे बीजेपी के लोग माफी मांगने के लिए कह रहे थे। लेकिन मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, राहुल गांधी है. मैं म’र जाऊंगा लेकिन माफी नहीं मागूंगा।

उन्होंने कहा, कांग्रेस का कोई सदस्य माफी नहीं मांगेगा माफी सिर्फ नरेंद्र मोदी को मांगनी चाहिए उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए और उनके सहयोगी अमित शाह को भी देश से माफी मांगनी चाहिए. मैं आपको बताता हूं कि उन्हें माफी क्यों मांगनी चाहिए।

राहुल गांधी ने मंच से कहा की अगर इस देश का सबसे ज्यादा नुकसान किसी ने किया है तो वो प्रधानमंत्री ने किया है। पिछले पांच साल में नरेंद्र मोदी ने अडानी को 50 कॉन्ट्रैक्ट दिए हैं. देश के एयरपोर्ट पकड़ा दिए. ये कॉन्ट्रैक्ट क्यों दिए. 1 लाख 40 हजार करोड़ रुपए, 15-20 लोगों का कर्ज माफ किया है।

आज देश का जीडीपी वृद्धि दर चार फीसदी हो गई है। यह भी तब है जब भाजपा ने जीडीपी मापने के तरीके को बदल दिया. अगर पुराने तरीके से जीडीपी को मापा जाए तो यह केवल 2.5 फीसदी रह जाएगी।

वही राहुल गाँधी ने आगे कहा की, मैं आज करोड़ों लोगों से इस माध्यम से बात कर रहा हूं, आप लोग देश को बांटते नहीं हो। आप लोग अपने खू’न पसीने से देश को खड़ा करते हो। आज देश को बांटा जा रहा है।

सत्ता के लिए हमारे प्रधानमंत्री कुछ भी करेंगे. टीवी पर नरेंद्र मोदी रोज दिखाई देते हैं। आपको पता है कि टीवी पर 30 सेकेंड के एड के लिए कितने पैसे देने पड़ते हैं, आप जानते हो मोदी जी को दिखाने का पैसा कौन दे रहा है।

Leave a Comment