मैं सोफे पर बैठता हूँ तो दिक्कत लेकिन PM 8 हजार करोड़ करोड़ का जहाज खरीदें उसपर कोई सवाल नहीं: राहुल गांधी

मैं सोफे पर बैठता हूँ तो दिक्कत लेकिन PM 8 हजार करोड़ करोड़ का जहाज खरीदें उसपर कोई सवाल नहीं: राहुल गांधी

मंगलवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सवालों के कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि वो अपने लिए करोड़ों के जहाज खरीद रहे है और इधर बॉर्डर पर चीन घुस आया है. पंजाब के पटियाला में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल ही में दो हवाई जहाज 8,000 करोड़ के खरीदे हैं, अपने चढ़ने के लिए और उधर चीन घुस आया है.

एक तरफ हमारे जवान भारी सर्दी के बीच हमारी सुरक्षा के लिए वहां खड़े हुए हैं और इधर हमारे प्रधानमंत्री जी 8,000 करोड़ के दो हवाई जहाज खरीदते हैं. राहुल ने हाल ही में पंजाब में कृषि बिल के खिलाफ ट्रैक्टर रैली निकाली थी.

इसी दौरान एक सभी में मंगलवार को उन्होंने चीन के मसले पर केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर तीखे हम’ले किये. राहुल ने कहा कि चीन को पता है कि भारतीय प्रधानमंत्री को अपनी छवि चमकाने के आलावा कोई ध्यान नहीं है, इसी का फायदा उठाते हुए चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है.

इस दौरान राहुल गांधी ने मानसून सत्र के दौरान जब मोदी सरकार ने कृषि विधेयक संसद से पारित कराया था तो उस अपनी गैरहाजरी पर सफाई देते हुए कहा कि मेरी मां मेडिकल चेकअप के लिए विदेश गई थी और मेरी बहन उनके साथ नहीं जा सकी क्योंकि प्रियंका जी के स्टाफ के कुछ सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

 

ऐसे हालातों में मुझे अपनी माँ के साथ वहां जाना पड़ा, मैं उनका बेटा हूं और आखिरकार उनकी देखभाल मुझे ही करना होगा. इसके साथ ही राहुल गांधी ने कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार की जमकर आलोचना की.

राहुल ने कहा कि केंद्र सरकार जो नए कानून लेकर आई है उनसे वो खेती और खाद्य सुरक्षा को लेकर बने ढांचे को ख’त्म करना चाहती है. ये साफ तौर पर किसानों पर आक्र’मण है, इस आक्र’मण को हम रोकेंगे और इस कानून के खिलाफ हम सब मिलकर लड़ेंगे. मोदी सरकार देश के युवाओं को रोजगार देने में भी विफल रही है.

साभार- वनइंडिया