VIDEO: राहुल और प्रियंका की सक्रियता से देश में दिखा विपक्षी एकता का माहौलः राजीव शुक्ला

VIDEO: राहुल और प्रियंका की सक्रियता से देश में दिखा विपक्षी एकता का माहौलः राजीव शुक्ला

पिछले कुछ वक्त से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की राजनीतिक सक्रिता तेज हो गई है. इसे लेकर बुधवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला ने कहा कि हाथरस मामले और कृषि कानूनों को लेकर राहुल और प्रियंका के जमीनी स्तर पर उतरने के बाद देश में एक विपक्षी एकता का महौल बनता नजर आ रहा है और आगे भी दोनों शीर्ष नेता पार्टी में इसी तरह से सक्रिय बने रहेंगे.

हिमाचल प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी नियुक्त किये गए शुक्ल ने कहा कि राहुल और प्रियंका जी को आनंद शर्मा सहित सूबे के सभी वरिष्ठ पार्टी नेताओं का भरपूर सहयोग मिल रहा है और वह अब सभी नेताओं को एक मंच पर इक्कठा करके संतुलन बनाया जाएगा जिससे दो साल बाद होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस जीत दर्ज कर सकें.

पीटीआई-भाषा से बातचीत के दौरान राजीव शुक्ला ने कहा कि यूपी में कांग्रेस एक मजबूत विपक्ष की भूमिका निभा रही है. प्रियंका जी लगातार सक्रिय हैं और सूबे में अगर कोई विपक्षी डाल सक्रिय है तो वो कांग्रेस है.

शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस यूपी की तरह राष्ट्रीय स्तर पर भी लड़ रही है, पंजाब, हरियाणा और दूसरे राज्यों में भी किसानों के मुद्दे उठाए जा रहे है और यही वजह हैं कि दुसरे दल भी कांग्रेस को समर्थन दे रहे हैं, जिससे विपक्षी एकता का माहौल बन रहा है.

 

उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के किसान आंदोलन को लेकर पंजाब-हरियाणा और हाथरस के दौरों का जिक्र करते हुए कहा कि राहुल जी पूरी लड़ाई लड़ रहे हैं. विपक्ष की तरफ से उन्हीं की आवाज़ सुनाई दे रही है. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की यह सक्रियता अब आगे भी बरकरार रहेगी.

बीजेपी के कुछ नेताओं की तरफ से राहुल और प्रियंका के हाथरस दौरे को राजनीतिक पर्यटन करार देने पर शुक्ला ने बीजेपी नेताओं पर पलट’वार करते हुए कहा कि क्या अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी के आंदोलनों को भी यह लोग राजनीतिक पर्यटन करार देंगे?

उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओं की इन बेतुकी प्रतिक्रियों से साफ है कि सत्तारूढ़ पार्टी राहुल जी की सक्रियता से परेशान और ड’री हुई है. वहीं जब उनसे पूछा गया कि क्या यूपी विधानसभा चुनाव में प्रियंका गांधी कांग्रेस का चेहरा होगी तो उन्होंने कहा कि अभी चेहरे वाली कोई बात नहीं है. अभी वो लड़ रही हैं और संघर्ष कर रही हैं.

साभार- पीटीआई-भाषा