जेल स्टाफ में हड़कंप: 29 साल से जेल में बंद राजीव गांधी की ह’त्या में शामिल नलिनी ने जेलर से कहासुनी के बाद की….

देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की ह’त्या के मामले में दोषी नलिनी तमिलनाडु कि बेल्लोर जेल में बंद हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार खबर आ रही है कि वेल्लोर जेल में बंद नलिनी ने अपनी जा’न लेने का प्रयास किया हैं. इस घटना के सामने आने के बाद पुरे जेल प्रशासन से लेकर राज्य सरकार तक अफरा तफरी मच गई हैं. जेल प्रशासन नलिनी का यह कदम उठाने के पीछे की वजह तलाशे में जुटा हुआ हैं.

आपको बता दें कि तमिलनाडु के वेल्लोर जेल में राजीव गांधी की ह’त्या में शामिल नलिनी अपने किये कराए की सजा भुगत रही हैं. नलिनी के वकील पुगलेंती ने मीडिया को जानकारी देती हुए बताया कि नलिनी पिछले 29 साल से जेल में बंद है लेकिन यह पहला मौका हैं जब उसने इस तरह का कदम उठाया हैं.

उन्होंने कहा कि नलिनी से इस पहले कभी भी ख़ुदकुशी करने की कोशिश नहीं की हैं. वकील ने बताया कि नलिनी का जेल में एक अन्य कैदी से झगड़ा हो गया था. नलिनी का झगड़ा जिस साथी कैदी के साथ हुआ था वो भी जेल में उम्र कैद की सजा काटने के लिए बंद हैं.

वकील के द्वारा बताया गया हैं कि झगड़े के बाद उस कैदी ने नलिनी की शिकायत जेलर से कर दी थी जिससे नलिनी काफी हताश और खौफ में आ गई हैं.

बताया जा रहा है कि इसके बाद ही नलिनी ने आ’त्मह’त्या करने का प्रयास किया. नलिनी के वकील ने कहा कि इससे पहले नलिनी ने जेल में कभी ऐसा कोई कदम नहीं उठाया हैं इसलिए इस कदम के पीछे की असली वजह जेल प्रशासन को जरूर पता करनी चाहिए.

खास बात यह है कि नलिनी का पति मुरुगन भी राजीव गांधी ह’त्याकां’ड में अपराधी है और वो भी जेल में ही बंद हैं. उसने इस घटना के बाद जेल प्रशासन से अनुरोध किया है कि उसकी पत्नी नलिनी को वेल्लोर जेल से दूसरी जेल में शिफ्ट किया जाए. फ़िलहाल जेल प्रशासन इस घटना से हैरान है और इसके पीछे की वजह जानने में जुटा हुआ हैं.

साभार- जी न्यूज़