VIDEO: आज तक में ‘दंगल’ की भेंट चढ़े राजीव त्यागी? निध’न के बाद निशाने पर संबित पात्रा?

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी का बुधवार की शाम को निध’न हो गया. उनका निध’न दिल का दौरा पड़ने के कारण हुआ. राजीव के दुनिया से चले जाने की खबर काफी आश्चर्यजनक रही, हर कोई यह खबर सुनकर दं’ग रह गया और इस पर यकीन करने को ही तैयार नहीं था. दरअसल राजीव ने कुछ देर पहले ही एक न्यूज़ चैनल पर एक डिबेट में हिस्सा लिया था और इसके बाद उनके चले जाने की खबर पर यकीन कर पाना मुश्किल हो रहा था.

बताया जा रहा है कि टीवी डिबेट ख’त्म होने के कुछ ही मिनटों बाद उन्हें तकलीफ शुरू हुई और वो बेहोश हो गए जिसके बाद उन्हें गाजियाबाद स्थित यशोदा हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृ’त घोषित कर दिया.

राजीव त्‍यागी के आकस्मिक निध’न के बाद कांग्रेस के दिग्‍गज नेताओं सहित देश की कई नामी हस्तियों ने सोशल मीडिया पर शोक प्रकट किया. वहीं इसी के साथ ट्विटर पर बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा के खिलाफ ट्वीट होने लगे और वो ट्रेंड में आ गए.

कई यूजर्स त्‍यागी की आजतक चैनल पर हुई आखिरी डिबेट का विडियो शेयर करते हुए पात्रा को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे. उनका आरोप है कि पात्रा ने राजीव त्यागी पर बेहद आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करते हुए टिप्पणियां की जिससे उनकी तबीयत बिगड़ गई.

त्‍यागी ने आजतक चैनल पर बेंगलुरु हिं#सा पर एक डिबेट में हिस्सा लिया था. इसी दौरान बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा उन से कहते है कि हमारे घर के जयचंदों ने ही हमारे घर को लूटा है. अरे नाम लेने में शर्म कर रहे हैं. वो घर जला रहे हैं और यहां जयचंद नाम तक नहीं ले पा रहे हैं.

पात्रा ने राजीव पर तीखा कटाक्ष करते हुए कहा कि अरे, टीका लगाने से कोई सच्‍चा हिंदू नहीं बन सकता है. टीका लगाना है तो दिल में लगा और कहो कि किसने घर जलाया है. इस बीच त्‍यागी बीच में कहते हैं कि मैं जवाब देना चाहता हूं. वहीं एक अन्य वायरल वीडियो में डॉक्‍टर कह रहे हैं कि त्यागी को टीवी डिबेट के बीच में ही दिल का दौरा पड़ गया था.

इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर बड़ी तादात में यूजर्स और कांग्रेस नेताओं ने पात्रा के लहजे और भाषा की कड़ी आलोचना की है. कांग्रेस नेता गौरव पंधी ने ट्वीट में लिखा कि पात्रा ने राजीव त्‍यागी को गद्दार कहा. वहीं एक अन्‍य कांग्रेस नेता ने कुछ पत्रकारों के साथ पात्रा के नाम गिनाते हुए लिखा कि इन लोगों ने मीडिया को बहुत ज्यादा जहरीला बना दिया है.

वहीं कई यूजर्स पात्रा को सीधे-सीधे त्‍यागी की मौ’त का जिम्‍मेदार मान रहे है और उनके खिलाफ धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग भी कर रहे हैं.

साभार- नवभारत टाइम्स