बड़ी खबर: अभी अभी राकेश टिकैत पर राजस्थान में हम’ला, बीजेपी पर लगा रहे हैं आरोप

नई दिल्ली: भारतीय किसान यूनियन प्रवक्ता राकेश टिकैत के बारे में अभी-अभी एक बड़ी खबर आ रही है. राकेश टिकैत इन दिनों राजस्थान के अलवर में वहां की जिला पंचायतों में जा जाकर अपने साथियों के साथ सभाएं संबोधित कर रहे हैं. और आज दोपहर में जब राकेश टिकैत अलवर जिले की एक पंचायत में एक सभा को संबोधित करने के लिए गए तो वहां उनके साथ चल रही कुछ गाड़ियों के काफिले पर हम’ला हो गया.

बताया जा रहा है कि आज दोपहर को राकेश टिकैत ने अलवर जिले में एक पंचायत में जाकर वहां आज की पहली सभा को संबोधित किया, फिर इसके पश्चात वहां पास की कोई दूसरी पंचायत के लोगों को संबोधित करने के लिए जा रहे थे, तब भारतीय किसान यूनियन के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत ने इस बारे में मीडिया को कुछ जानकारी दी है.

राकेश टिकैत पर राजस्थान के अलवर में हम’ला

Rakesh Tikait par alwar me

गौरव टिकैत ने बताया है कि, उन्हें किसी राजनैतिक विशेष दल ने के कार्यकर्ताओं ने पहले तो का’ले झंडे दिखाकर विरोध किया, और फिर उनकी गाड़ियों पर पथ’राव भी शुरू कर दिया जिसकी वजह से गाड़ियों के शीशे टूट गए.

इसके अलावा दैनिक जागरण की खबर के अनुसार, वहां मौजूद कुछ लोगों द्वारा ये भी बताया गया है कि इन हम’लावरों ने गो’लि’यां तक चलाई हैं. हालांकि राकेश टिकैत यहाँ से सुर’क्षित बच कर दूसरी पंचायत को संबोधित करने के लिए पहुंच गए हैं.

इसके बाद अब, राकेश टिकैत और उनके साथी उनके काफिले पर इस तरह से हम’ला हो जाने की वजह से काफी नारा’ज़ हैं. अब ये लोग इन हम’लावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर, वहां धरने पर बैठ गए हैं.

इसके अलावा फेसबुक लाइव के जरिए भी राकेश टिकैत के कुछ समर्थकों ने ये तक कहा है कि, राकेश टिकैत के काफिले पर इस तरह से हम’ला करने वाले लोगों को राजस्थान पुलिस 24 घंटे के अंदर पकड़े जाने का प्रयास करे, अन्यथा ठीक नहीं होगा. वो चाहे किसी भी पार्टी के हों या कोई दुसरे लोग हों.

दिल्ली (नोएडा) के रहने वाले ज़ुबैर शैख़, पिछले 10 वर्षों से भारतीय राजनीती पर स्वतंत्र पत्रकार और लेखक के तौर पर कई न्यूज़ पोर्टल और दैनिक अख़बारों के लिए कार्य करते हैं।