हिंदूवादी नेता रणजीत बच्चन ह’त्याकां’ड: रचाई थीं तीन शादियां, साली से दु’ष्कर्म का था आरोप अब पुलिस को तलाश है…

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार की सुबह विश्व हिंदू महासभा के नेता रणजीत बच्चन को गो’ली मा’र कर ह’त्या कर दी गई। दिनदहाड़े हुई इस ह’त्या के बाद लखनऊ में ह’ड़कंप मच गया। ह’मलाव’रों ने रणजीत के बिलकुल करीब आकर गो’लियां बरसा’ईं जिसके चलते उनकी मौके पर ही मौ’त हो गई। पो’स्टमॉ’र्टम रिपोर्ट में भी यह सामने आया है कि रणजीत को नाक के बिलकुल पास से गो’ली मा’री गई है।

हिंदूवादी नेता रंजीत बच्चन की दिनदहाड़े हुई ह’त्या के बाद इस मामले की जांच तेज कर दी गई है। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में 2 सं’दिग्ध नजर आए हैं। हलाकि पुलिस ने एक सं’दिग्ध की तस्वीर भी जारी की है और उसके बारे में सूचना देने वाले को 50,000 रुपया का इनाम देने की बात कही है। रंजीत बच्चन की ह’त्या क्यों की गई अभी इसपर सस्पेंस है।

पत्नी, प्रेमिका को साथ रखने का आरोप

विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन ने को लेकर एक खुलासा हुआ है। रणजीत बच्चन ने तीन शादियां की थी। रणजीत ने पहली शादी स्मृति से की थी परिवार के लोगों के कहने पर की थी। बाद में पहली पत्नी से नाता तोड़ लिया। वर्ष 2002 से 2009 के बीच साइकिल यात्रा के दौरान उनके साथ रहीं कुशीनगर की कालिंदी शर्मा से दूसरी शादी रचाई थी।

वही कुछ साल पहले लखनऊ में एक अधिकारी की बेटी निर्मला श्रीवास्तव से तीसरी शादी रचा ली। शुरू में कालिंदी शर्मा और निर्मला श्रीवास्तव के बीच काफी वि’वाद हुआ था, लेकिन बाद में दोनों के बीच सहमति बन गई और साथ रहने लगीं।

पुलिस के मुताबिक रंजीत के चचेरे साले मनोज शर्मा ने रविवार की सुबह हुई वारदात को लेकर खुलासा किया है कि रंजीत, पत्नी कालिंदी रात में फ्लैट पर ठहरे रिश्तेदार आदित्य के साथ वॉक के लिए निकले थे। बीजेपी कार्यालय के पास से कालिंदी अलग हो गईं थीं। उनका दावा है कि वह जॉगिंग करते हुए लालबाग ग्राउंड चली गईं थीं। रंजीत और आदित्य ग्लोब पार्क की तरफ चले गए। जिसके बाद रंजीत की ह’त्या हो गई।

घरेलू वि’वाद थी वजह?

बताया जा रहा है कि उनकी दूसरी पत्नी का नाम स्मृति है। पुलिसिया फाइल में रंजीत के ऊपर दु’ष्क’र्म का आरोप भी दर्ज है। साल 2017 में रंजीत बच्चन की साली ने उसपर दु’ष्क’र्म का आरोप लगाया था। इस मामले में धारा 376 भी रंजीत के खिलाफ लगा था। पुलिस की फाइलों में रंजीत को फरार भी बताया जाता है। हालांकि कहा जाता है कि सिर्फ अपने रसूख की वजह से वो गिरफ्तारी से अब तक बचा हुआ था।

रणजीत बच्चन की पहली पत्नी कालिंदी के घरवालों का मानना है कि स्मृति उनकी दूसरी पत्नी नहीं बल्कि रंजीत की प्रेमिका है। ससुराल वालों के मुताबिक रंजीत एक ही घर में पत्नी और प्रेमिका दोनों को रखता था। इतना ही नहीं रंजीत की पत्नी ने आरोप लगाया था कि साइकिल यात्रा के दौरान रंजीत का अपनी सहयोगी से अ’वैध सं’बंध रहा था।

Leave a Comment