VIDEO: बड़ी खबर, दिल्ली में CAA को लेकर मचा बवाल, पुलिस के सामने शख्स ने की फा’यरिंग

दिल्ली के मौजपुर इलाके में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर आज फिर से हंगामा खड़ा हो गया। सोमवार दोपहर CAA समर्थकों और विरोधियों के बीच एक बार फिर झड़प हो उठी है। इस दौरान गोकुलपुरी एसीपी कार्यालय में तैनात एक सिपाही की मौ’त हो गई, जबकि शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा को गंभी’र रूप से चोटिल हो गए है। जिन्हे मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दरअसल, दिल्ली के मौजपुर इलाके में नागरिकता कानून के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन हिं’सक हो गया है। मौजपुर में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले लोग और सीएए के समर्थक आमने-सामने आ गए हैं। जिसके चलते हालात तनावपूर्ण हो गए हैं।

आपको बता दें इस हिं’सक झड़प के दौरान दोनों ओर से लगातार फा’यरिं’ग हो रही है। इस दौरान तीन गाड़ियों को आ’ग के हवाले कर दिया है। जाफराबाद में हालात बेहद हिं’सक हो गए हैं। चारों ओर से प’त्थरबा’जी हो रही है। वही कई दुकानों को भी आ’ग लगाने की कोशिश की जा रही है।

वही प्रदर्शन में एक युवक के पैर में और एक पुलिसकर्मी को गो’ली लगी है। इसके अलावा मीडियाकर्मियों के द्वारा वीडियो बनाए जाने पर भी उपद्रवी ह’मला कर रहे हैं।

बता दें मौजपुर इलाके में भी सोमवार को लगातार दूसरे दिन सीएए के समर्थक और विरोधी समूहों के बीच झड़प जारी रही। जिसके चलते पुलिस ने मौजपुर जाने के रास्ते को बंद कर दिया है। हालात बेहद तनावपूर्ण बने हुए हैं।

वही तनावपूर्ण हालातो को देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। प्रदर्शनकारियों ने एक-दूसरे पर प’थरा’व किया, जिसके बाद उन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आं’सू गै’स के गो’ले छोड़े। पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराने की भी कोशिश की।

गौरतलब है की जाफराबाद में चल रहे प्रदर्शन को लेकर भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने दिल्ली पुलिस को 3 दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि जाफराबाद में अब स्टेज बनाया जा रहा है। एक और इलाका जहां अब भारत का कानून चलना बंद हो गया।

इस दौरान मिश्रा ने आगे कहा की मोदी जी ने कहा था की, शाहीन बाग एक प्रयोग था। उन्होंने लिखा कि एक-एक करके सड़कों, गलियों, बाजारों, मुहल्लों को खोने के लिए तैयार रहिए। चुप रहिए, जब तक आपके दरवाजे तक ना आ जाएं, चुप रहिए।

Leave a Comment