सलमान ने मजदूरों के लिए ट्रक में भेजा राशन, 16 हज़ार के अंकाउट में भी डाला इतना पैसा

विविधता में एकता इस देश की पहचान है, साथ में यह भी कि जब जब इस देश पर किसी भी तरह की मुसीबत आई है पूरे देशवासी एक हो जाते हैं. जो लोग सक्षम हैं, खासतौर से वे लोग दूसरों की मदद करने के लिए आगे आते हैं, हालांकि कुछ खुराफाती लोगों को अगर अलग कर दिया जाए तो हमारा देश उतना बुरा नहीं है जितना लोगों ने सोशल मीडिया पर गंद मचा के रखी हुई है.

जैसा कि आपको पता होगा कि मशहूर बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने मुंबई के मजदूरों के लिए दाने पानी का जिम्मा उठाया था, उसी के चलते सलमान खान ने अपने वादे को पूरा किया है. आपको बता दें कि सलमान खान ने ट्रकों के जरिए खाने-पीने की सामग्री मजदूरों के घर भिजवाई है, और इतना ही नहीं उन्होंने 16,000 मजदूरों के अकाउंट में तकरीबन चार करोड़ 80 लाख रुपए की रकम भी सीधा उनके खाते में डाली है.

Salman khan and Jeeshan siddique

आपको बता दें कि बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने यह चार करोड़ 80 लाख रुपए लगभग 16,000 मजदूरों को दिए हैं. इस तरह से देखा जाए तो प्रति व्यक्ति के खाते में 3,000 रुपए आने का अनुमान है.

सलमान खान द्वारा भेजे हुए राशन से भरे ट्रकों की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं. हुआ यह था कि दरअसल बांद्रा स्थित विधायक जीशान सिद्दीकी ने सलमान खान के द्वारा की गई मदद की जानकारी लेकर उसका ट्वीट कर दिया.

इस ट्वीट में उन्होंने फोटो भी डाला है, जिसमें राशन के साथ-साथ ट्रक भी राशन के कट्टों से लादे हुए दिखाई दे रहे हैं. इन तस्वीरों के सोशल मीडिया में आने के बाद से, सलमान खान की जमकर तारीफ हो रही है, और सभी लोग उनको धन्यवाद दे रहे हैं.

इधर जीशान सिद्दीकी ने भी अपने टि्वटर हैंडल के जरिए उनकी इस फोटो को शेयर करते हुए लिखा, आपकी मदद के लिए सलमान खान आपका शुक्रिया.

जीशान सिद्दीकी अपने ट्वीट में लिखते हैं, कि जब भी किसी को मदद की जरूरत होती है, आप हमेशा मदद के लिए दो कदम आगे रहते हैं. इसके अलावा उन्होंने एक और दूसरा ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने सलमान खान के लिए लिखा है कि हमें जॉइन करने के लिए आपका बहुत-बहुत शुक्रिया.

इस दूसरे ट्वीट में जीशान लिखते हैं, कोरोना वायरस की जं’ग में कोई भी भूखा नहीं सोना चाहिए. इसके अलावा आप जानते ही हैं कि भाईजान के फैंस उनकी दरियादिली के चलते उनके कितने चहेते हैं, क्योंकि इससे पहले भी कई बार ऐसे मौके आए हैं जब सलमान खान ने दिल खोलकर लोगों की मदद भी की है.

वाकई में अगर हम थोड़े बहुत भी सक्षम हैं, और किसी एक बंदे की भी अगर मदद कर सकते हैं, तो वाकई में हमें जरूर करना चाहिए. ईश्वर ने हमें अगर इस लायक बनाया है, तो वाकई में उसकी बनाई हुई सबसे प्यारी नेमत इंसान की मदद करके आप एक नेक और जिंदादिल इंसान होने का फर्ज अदा करते हैं.

फिलहाल देशभर में कोरोना को लेकर रिसर्च भी जारी है, उम्मीद है कि भारत बहुत जल्द इसकी वैक्सीन बनाने में कामयाबी हासिल करेगा, तब तक के लिए हमारी आपसे अपील है, घरों में रहें, सुरक्षित रहें.

घर से बहार बिलकुल नहीं निकलना है, क्योंकि मिट्टी का मटका और परिवार बनाने वाले को ही इनकी कीमत का पता होता है. ठीक उसी तरह आप भी अपनी फेमली के लिए बेहद ख़ास मायने रखते हैं दोस्तों.

Leave a Comment