बड़ी खबर: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व MLC 'मुलायम सिंह यादव' का निध'न

बड़ी खबर: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व MLC ‘मुलायम सिंह यादव’ का निध’न

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व MLC मुलायम सिंह यादव अब इस दुनिया में नहीं रहे, 92 साल की उम्र में उनका नि’ध’न हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वह शनिवार की रात को हमारे बीच से चले गए. बताया जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव ने अपने आवास पर आखिरी सांस ली. आपको बता दें कि मुलायम सिंह यादव समाजवादी पार्टी के एक बड़े और दिग्गज नेता थे जो जमीनी स्तर पर अपनी पकड़ रखते थे.

मुलायम सिंह यादव समाजवादी पार्टी के उन चुनिंदा वरिष्ठ नेताओं की सूचि में गिने जाते रहे है जो उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के काफी करीबी रहे है. पूर्व एमएलसी मुलायम सिंह यादव पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के पहले खास माने जाते थे.

मुलायम सिंह यादव पहली बार साल 1949 में सरपंच चुके गए थे इसके बाद से ही वो राजनीति में काफी सक्रिय रहे, हालांकि पिछले काफी समय से वो कई स्वस्थ परेशानियों से जूझ रहे थे, अक्सर ही उनकी तबियत खराब रहने लगी थी जिसके चलते उनकी राजनीतिक सक्रियता भी कम हो गई है.

पहली बार साल 1949 में जब मुलायम सिंह यादव ने सरपंच का चुनाव जीता था तब उनकी उम्र महज 21 साल थे. 24 साल सरपंच रहने के बाद वो 15 सालों तक ब्लॉक प्रमुख भी बने रहे. इसके बाद उन्होंने 20 सालों तक विधानमंडल सदस्य यानी एमएलसी के तौर पर पार्टी का प्रतिनिधित्व किया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रविवार को मुलायम सिंह यादव का अंति’म संस्कार औरैया जिला में स्थित उनके गांव में किया गया. बताया जा रहा है कि इस दौरान भारी तादात में पार्टी के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे और उन्हें अंति’म विदाई दी. उनके निध’न पर समाजवादी पार्टी के कई बड़े और वरिष्ठ नेताओं ने शोक जताया है.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ट्वीट करके उन्हें श्रद्धांजलि दी है. अखिलेश ने अपने ट्वीट में लिखा कि नेता जी (मुलायम सिंह यादव) के पुराने साथी और उनके ही नामरूप श्री मुलायम सिंह यादव जी के नि’धन पर भावभीनी श्रद्धांजलि.

साभार – जी न्यूज़