संजय राउत ने की तेजस्वी यादव की तारीफ़, क्या वाकई तेजस्वी बिहार के CM बनते दिख रहे हैं?

बिहार विधानसभा चुनाव के तहत पहले चरण का मतदान हो चूका है जबकि दूसरे चरण के लिए तीन नवंबर को वोटिंग होने वाली है. ऐसे में तमाम राजनीतिक दल सत्ता में आने के लिए अपना पूरा जोर लगाते हुए जोर-शोर से प्रचार में जुटे हुए है. इसी बीच महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार चला रही शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने आरजेडी नेता और महागठबंधन के सीएम उम्मीदवार तेजस्वी यादव की तारीफों के जमकर पूल बांधे है.

संजय राउत ने कहा कि जिस व्यक्ति के परिवार के लोग जेल में सजा का’ट रहे है, इनकम टैक्स, सीबीआई उनके पीछे पड़ी हुई है वो व्यक्ति बिहार जैसे बड़े राज्य में सभी पार्टियों को चुनौती दे रहे है.

sanjay ranut

संजय राउत ने कहा कि एक युवा नेता जिसे किसी का समर्थन नहीं है, जिसके परिवार के लोग जेल में पड़े हैं और उनके पीछे सीबीआई, इनकम टैक्स जैसी केंद्रीय एजेंसियां लगी हुई है वो आज बिहार में सभी को चुनौती दे रहे है.

संजय राउत ने कहा कि अगर तेजस्वी बिहार के अगले मुख्यमंत्री बनते है तो मुझे कोई भी हैरानी नहीं होगी. इतना ही नहीं संजय ने यह भी कहा कि मैं उस लड़के को काफी सालों से देख रा हूं और फ़ॉलो कर रहा हूं.

उन्होंने आगे कह कि बहुत लोगों का मानना था कि इस चुनाव में वो कमजोर कड़ी साबित होगें लेकिन वो बिहार विधानसभा चुनावों में एक बहुत ही मजबूत कड़ी बन कर उभरे है. राज्यों में बड़े नेताओं के जो भी लड़के राजनीति में आए हैं उनसे सबसे सुपर तेजस्वी यादव ही रहे हैं.

इसके साथ ही संजय राउत ने चुनाव आयोग पर भी निशाना साधा है. चुनाव आयोग पर हम’ला करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग अब बीजेपी की एक ब्रांच बनकर रह गई है, इसलिए बेहतर होगा कि आप उससे कोई भी उम्मीद ना ही रखें.

दरअसल बिहार में चुनाव प्रचार के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने कोरोना वायरस के फ्री टिके का वादा किया है. जिसे लेकर चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए इसे आचार-सहिंता का उल्लंघन बताया गया था. शिकायत में इस वादे को केंद्र की पॉवर का गलत इस्तेमाल बताया गया था. लेकिन चुनाव आयोग ने इसे उल्लंघन नहीं माना है.

आपको बता दें कि बिहार में पहले चरण के लिए 71 विधानसभा सीटों पर वोटिंग संपन्न हो चुकी है. वहीं अब सिर्फ दो चरण ही बचे हैं जिस पर तीन नवंबर और सात नवंबर को वोटिंग होना बाकि है, वहीं चुनावी नतीजे 10 नवंबर घोषित किये जाएंगे.

साभार- जी न्यूज़