VIDEO: आंदोलन के बीच सरदार जी बोले, यह ले जाएं अपनी कच्छों वाली सेना, और वहां जाकर.. , वीडियो वायरल

किसान आंदोलन के बीच बोले सरदार जी अब हमारे बच्चे बोल रहे है गो'ली नहीं खाएंगे, ये ले जाएं अपनी कच्छे वाली सेना, यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

जब से किसान आंदोलन शुरू हुआ है तभी से किसान आंदोलन से जुडी कोई ना कोई बात लगातार सोशल मीडिया पर वायरल होती जा रही है। किसान आंदोलन को चलते हुए आज 16वां दिन हो गया है, आंदोलनकारी किसान कड़ाके की ठंड और कोरोना महामारी के बीच अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ रहे हैं। किसानों का बार-बार सरकार को यही कहना है कि इन काले कानूनों को वापस ले यह काले कानून किसकी मर्जी से लाए गए हैं।

अगर इसमें किसानों का हित है तो इसमें किसानों की भी मर्जी होती, किसानों का बस यही आरोप है कि यह कानून कॉरपोरेट्स को फायदा पहुंचाने वाले हैं इनसे किसानों का कोई भला नहीं होने वाला है। आपको बता दें सरकार और किसान के बीच हुई वार्ताओं से कोई हल नहीं निकला है लेकिन अब किसान आंदोलन के बीच से ही एक और वीडियो वायरल हो रहा है।

अब हमारे बेटे बॉर्डर पर लड़ने नहीं जाएंगे: किसान

farmer singhu

दरअसल आंदोलन कर रहे किसान सिर्फ अपने अधिकारों के लिए ही नहीं लड़ रहे बल्कि उन्होंने आंदोलन में मौजूद गोदी मीडिया के खिलाफ भी नारे लगाए थे। आपको बता दें कि जब देश के प्रतिष्ठित चैनल आज तक और इंडिया न्यूज़ के पत्रकार किसान आंदोलन को कवर करने के लिए वहां पहुंचे थे तो किसानों ने उन्हें भगा दिया था और गोदी मीडिया मु’र्दाबा’द जैसे नारे लगाए थे।

लेकिन फिर भी बहुत से वेब पोर्टल की सहायता से किसानों की बात देश की जनता तक पहुंच रही है और किसान भी यही चाहते हैं कि गोदी मीडिया के बजाय इन वेब पोर्टल के माध्यम से अपनी आवाज जनता तक पहुंचा सकें और इसी तरह का एक वीडियो सामने आया जो अब तेजी से वायरल हो रहा है।

दरअसल द फायर की सीनियर जर्नलिस्ट और एंकर आरफा खानम शेरवानी किसान आंदोलन को कवर करने के लिए वहां पहुंची थीं जब उन्होंने किसानों से बात करते हुए पूछा कि अगर सरकार ने आपकी मांगे नहीं मानी तो आप क्या करेंगे ऐसे में किसान का जवाब सुनने लायक था।

किसान ने कहा कि “हमारे बेटे बॉर्डर पर लड़ने के लिए सबसे आगे रहते हैं और ये यहां राज करते हैं अब हमारे बेटे बॉर्डर पर लड़ने नहीं जाएंगे ये ले जाएं अपने कच्छों वाली सेना को बॉर्डर पर लड़ने के लिए. अब सरदार जी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें किसान का रोष साफ – साफ दिखाई दे रहा है।