बड़ी खबर: हिंदू सेना की चेतावनी के बाद शाहीन बाग में लगाई धारा 144, भारी संख्या में पुलिसबल तैनात

दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ पिछले कई दिनों से जारी विरोध प्रदर्शन के बीच रविवार को धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके साथ ही मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हो गया है। शाहीन बाग में पुलिस की ओर से एक सूचना चस्पा किया गया है, जिसमें लिखा है, आप सभी को सूचित किया जाता है कि यहां धारा 144 लागू कर दी गई है।

धारा 144 के साथ ही यहाँ इस क्षेत्र में जमा होना या प्रदर्शन करने की कोई इजाजत नहीं है। इसका उल्लंघन करने पर कानूनी कार्यवाही की जा सकती है। दरअसल, शनिवार को हिंदू सेना ने विरोध प्रदर्शन स्थल को बंद करने का आह्वान किया था। इसके बाद यहां भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।

हालांकि, पुलिस ने कहा कि किसी को हिरासत में नहीं लिया गया और संगठन ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत के बाद अपना विरोध प्रदर्शन वापस ले लिया है। दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर डीसी श्रीवास्तव ने कहा, एहतियात के तौर पर, यहां भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है।

हमारा उद्देश्य कानून और व्यवस्था बनाए रखना है और किसी भी अप्रिय घटना को होने से रोकना है। बता दें पिछले सप्ताह सीएए के समर्थक और विरोधियों के बीच हुई झ’ड़प ने दं’गे का रूप ले लिया था और दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके में 42 से ज्यादा लोगों की मौ’त हो गई। वही कई लोग घायल हैं।

वही शाहीन बाग में सुरक्षा कड़ी करने पर डीसीपी आरपी मीणा ने कहा, सोशल मीडिया पर 1 मार्च को शाहीन बाग की तरफ प्रोटेस्ट मार्च निकालने के काफी मैसेज वायरल हुए थे। हमने अमन कमेटी और लोकल नेताओं से बात की। सभी ने एकमत होकर प्रदर्शन र’द्द किया। एहतियात के तौर पर हम यहां मौजूद हैं।

Leave a Comment