शाहीन बाग़ की महिलाओं की नहीं हो पाई मुलाकात अमित शाह से, वापिस लौटे प्रदर्शनकारी

आज 2 बजे शाहीन बाग़ की महिलाओं को, गृह मंत्री अमित शाह से मिलना था हालाकी पुलिस की अनुमति के न मिलने के बावजूद भी नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने भारी संख्या में मार्च निकाला. सुरक्षा को मद्देनजर दिल्ली पुलिस बल और पैरामिलिट्री फोर्स के जवान तैनात हैं.

यहां मौके पर मौजूद ज्वाइंट सीपी देवेश चंद्र श्रीवास्तव थे जहां उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों को किसी भी कीमत पर आगे नहीं जाने दिया जाएगा, क्योंकि दिल्ली पुलिस द्वारा इसकी अनुमति नहीं दी गई है.

CAA par Amit shah se mulakat

खबरों के अनुसार पता चला है कि गृहमंत्री और प्रदर्शनकारियों को लेकर, जो बैठक होनी थी उसकी स्थिति अभी साफ नहीं है. क्योंकि गृह मंत्री अमित शाह की तरफ से अभी तक इसको लेकर भी कोई बयान नहीं आया है, कि वह शाहीन बाग की महिलाओं से आज मिलने वाले हैं.

गृहमंत्री अमित शाह और CAA प्रदर्शनकारियों की मुलाक़ात नहीं हो पाई

फिलहाल यह अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है, कि इनका नेतृत्व कौन कर रहा है. और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के लिए किसने किससे बात की थी, और क्या गृह मंत्रालय की तरफ से भी ऐसा कोई बयान जारी हुआ है?.

फिलहाल इस बड़े मार्च का नेतृत्व कौन कर रहा है इसका भी किसी को पता नहीं है. न्यूज़ वेबसाइट के मुताबिक गृह मंत्री अमित शाह और प्रदर्शनकारियों के बीच किसी भी तरह की कोई बैठक तय नहीं है.

यह बात गृह मंत्रालय ने शनिवार को ही साफ कर दी थी. अगर ऐसा कुछ होता तो अमित शाह का भी कोई बयान आया होता.

ग्रहमंत्री अगर नागरिकता संशोधन कानून पर बात करने के लिए तैयार थे, तो आज कोई बात हो चुकी होती. हालाँकि इससे पहले उन्होंने कहा था कि कोई CAA पर अगर मुझसे बात करना चाहता है तो उनके पास इसके लिए 3 दिन का समय है.

इधर शाहीन बाग़ के नेतृत्व को भी लेकर समझ नही अ रहा के इनका सर्वे सर्व कौन है. किसने यह बात फैलाई की अमित शाह CAA के प्रदर्शनकारियों से मिलने को तैयार हैं.

Leave a Comment