शाहीनबाग़ को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 10 फरवरी को, ले सकते हैं बड़ा निर्णय

देश का दिल, दिल्ली और दिल्ली का दक्षिणी भाग जिसमे है शाहीनबाग़. एक ऐसी जगह जिसने पिछले 50 दिनों से पूरी दिल्ली को जैसे रोक के रखा है, राजनीति हो या कारोबार इसके आगे सब झुके पड़े हैं. आप सोच रहे होंगे मैं आपको इतना घुमा क्यों रहा हूँ दरअसल आज इसी शाहीन बाग़ को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी, जिसमे कहा गया था कि इस रास्ते को जल्द से जल्द खुलवाया जाए.

इसके बड़ी वजह बताई, क्युकि इसके कारण कई धंधे और लोगों का आवागमन प्रभावित हो रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कल होने वाले दिल्ली चुनाव की वजह से हम इस मामले की सुनवाई आज नहीं कर रहे हैं। हम वहां की समस्या समझ सकते हैं.

Dilli Me Shaheen Bag par faisla

शाहीनबाग़ और इसके आसपास 5 इलाके संवेदनशील

कल दिल्ली की जनता वोट डालने जाने वाली है. अभी भी शाहीनबाग़ इस चुनाव का एक बहुत बड़ा मोहरा बना हुआ है, पिछले दिनों हुए गोलीकांडों की बजह से इसके आसपास के 5 पोलिंग बूथ को संवेदनशील बूथों की लिस्ट में रखा गया है.

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह के मुताबिक, शाहीन बाग में मौजूदा विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर इस इलाके के 5 मतदान केंद्र संवेदनशील माने गए हैं और इन केन्द्रों पर विशेष सेन्य बल की तैनाती भी की जायेगी .

Shaheen Bag Dilli par faisla

11 को आयेंगे नतीजे

दिल्ली विधानसभा चुनावों के नतीजे 11 फरवरी को आने वाले है, जिसके लिए सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है.

आम आदमी पार्टी जहां अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रही है, तो वहीँ बीजेपी को उम्मीद है कि कोई न कोई चमत्कार उसे 25 साल बाद सत्ता की दहलीज़ तक पहुंचा देगा.

वहीँ कांग्रेस इस मुकाबले में एक्स्ट्रा खिलाडी की भूमिका में नजर आ रही है लगता है बो इंतज़ार कर रही की कब कोई खिलाडी मैदान से हटे और उसका नंबर आये.

अब देखना यह होगा कि आने वाले समय में दिल्ली के शाहीन बाग़ को लेकर क्या होता है. क्या सुप्रीम कोर्ट दिल्ली के शाहीन बाग़ प्रदर्शन कारियों को प्रदर्शन करने देगी, या फिर उनको हटाने के लिए कोई ठोस कदम उठाये जायेगे.

Leave a Comment