VIDEO: शाहीन बाग इलाके में फा’यरिंग करने वाले कपिल गुर्जर ने बीजेपी ज्वाइन की, बवाल होने के बाद पार्टी ने सदस्यता रद्द की

शाहीन बाग इलाके में फा'यरिंग करने वाले कपिल गुर्जर को उस समय कुछ भाजपा के लोगों ने और मीडिया ने आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता बताया था

बीते साल दिल्ली में शाहीन बाग खूब चर्चा में रहा, केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ चले आंदोलन के समय शाहीन बाग की चर्चा खूब जोरों पर थी लेकिन कोरोना महा’मा’री की वजह से यह आंदोलन समाप्त हुआ था। CAA के खिलाफ चले शाहीन बाग आंदोलन से कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था। लेकिन अब शाहीन बाग की एक खबर फिर से चर्चा मैं आई है।

दरअसल बीते बुधवार से ही सोशल मीडिया पर एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है जिसमें बीजेपी के नेता शाहीन बाग आंदोलन में हवाई फाय’रिं’ग करने वाले कपिल गुर्जर के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं। दरअसल नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चले शाहीन बाग आंदोलन में कपिल गुर्जर नाम के एक लड़के ने कई हवाई फायरिंग किये थे।

kapil gurjar

जिसके बाद कपिल गुर्जर को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि 25 हज़ार के निजी मुचलके पर कपिल गुर्जर को जमानत मिल गयी थी लेकिन अब कपिल गुर्जर की बीजेपी नेता के साथ यह तस्वीर जमकर वायरल हो रही है जिस पर लोग सवाल उठा रहे हैं।

कपिल गुर्जर ने कि बीजेपी ज्वाइन

आपको बता दें कि शाहीन बाग इलाके में फा’यरिं’ग करने वाले कपिल गुर्जर की जो तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है उसका कारण है कि फायरिं”ग करने वाले कपिल गुर्जर ने गाजियाबाद में भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली।

लेकिन इसके बाद यह खबर सोशल मीडिया पर आ’ग की तरह फैलने लगी। शाहीन बाग इलाके में फाय’रिं’ग करने वाले कपिल गुर्जर ने पार्टी ज्वाइन करने पर कहा कि “बीजेपी हिंदुत्व के लिए काम करने वाली पार्टी है इसलिए वह बीजेपी ज्वाइन कर रहा हैं” उनके इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

शाम होते-होते बीजेपी ने पार्टी से निकाला

वही कपिल गुर्जर के बीजेपी ज्वाइन करने की खबर राजनीतिक गलियारों में इतनी तेजी से फैली कि भारतीय जनता पार्टी को शाम होते-होते कपिल गुर्जर को पार्टी से निकालना पड़ा।

दरअसल कपिल गुर्जर के बीजेपी ज्वाइन करने के बाद बीजेपी के ही नेता विरोध करने लगे जिसके बाद आनन-फानन में गाजियाबाद के भाजपा अध्यक्ष ने कपिल गुर्जर की बीजेपी की सदस्यता को निरस्त करते हुए पत्र जारी किया।

लेकिन कपिल गुर्जर की बीजेपी ज्वाइन करने की खबर सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से फैली जिसके बाद लोग जमकर पार्टी की आलोचना करने लगे।

वहीं बीजेपी के महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने कपिल गुर्जर के बीजेपी ज्वाइन करने पर कहा कि कपिल गुर्जर के शाहीन बाग इलाके में फाय’रिं’ग करने का मामला उनके संज्ञान में नहीं था

लेकिन जब उन्हें इसकी जानकारी लगी तो उन्होंने तुरंत कपिल गुर्जर की सदस्यता रद्द कर दी” लेकिन फिर भी अब भारतीय जनता पार्टी पर शाहीन बाग इलाके में फा’यरिं’ग करने वाले कपिल गुर्जर को बीजेपी में शामिल करने के बाद जमकर सवाल उठ रहे हैं।