इस खबर को पढ़ कर आप कह उठेंगे शुक्रिया शाहरुख, कोरोना पीड़ि’तों के लिए एक और बड़ी मदद

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने कोरोना वायरस के खिलाफ संघ’र्ष में अपना बड़ा दिल दिखाया है. शाहरुख ने कोरोन से जं’ग के लिए अपनी 04 मंजिल वाली शानदार इमारत को क्वारंटाइन सेंटर के लिए देने की घोषणा कर दी है. शाहरुख और उनकी बेगम गौरी खान ने सरकार के समक्ष पेशकश की है अगर वो चाहें तो उनकी 04 मंजिलों वाली पर्सनल ऑफिस को क्वारंटाइन सेंटर में तब्दील कर सकती है जिसमें कोरोना पी’ड़ितों का इलाज हो सकता है.

शाहरुख की इस पेशकश को बड़ी मदद के तौर पर देखा जा सकता है क्योंकि उनका ऑफिस हर प्रकार की सुख सुविधाओं से लैस है. इसके पहले भी शाहरुख खान ने गुरुवार को कोरोना और लॉकडाउन पीडितों की मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया था. शाहरुख खान ने अपनी कंपनियों के एक समूह की ओर से मुंबई के 5500 साधारण परिवारों के लिए खाने पीने की का इंतजाम किया.

शाहरुख खान ने कोरोना क्वारंटाइन सेंटर के लिए अपना ऑफिस देने की घोषणा की

साथ ही दिल्ली के 2500 दिहाड़ी मजदूरों के लिए किराने के सामानों की एक पूरी खेप, 50 हजार पीपीई किट, 10 हजार लोगों के लिए 03 लाख भोजन किट और एसि-ड अटै’क पीड़ि’तों को भी अलग से आर्थिक मदद दी थी.

पूजा ददलानी ने की तारीफ

NDTV की खबर के अनुसार शाहरुख खान की इस दरियादिली पर पूजा ददलानी ने ट्वीटर पर जमकर तारीफ की है. पूजा ने कहा कि शाहरुख का यह कदम निःस्वार्थ कदम है जो हमारे आसपास के लोगों के लिए एक मिसाल की तरह है. पूजा ने कहा कि कोरोना वायरस के इस संक’टपूर्ण दौर में मुंबई के लोगों के एकजुट होने का समय है.

चलो, एक साथ हो जाएं और इससे लड़ाई लड़ें. शाहरुख खान ने इस मुश्किल वक्त ने जिस तरह से अपना हाथ देश क कमजोर वर्ग के लोगों के लिए आगे बढ़ाया है, वह किसी मिसाल से कम नहीं है.

ट्वीटर पर शाहरुख ने दी थी जानकारी

शाहरुख खान ने फिलम प्रोडक्शन कंपनी रेड चिली के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से इस जानकारी को साझा करते हुए बताया था कि कोरोना वायरस के खिलाफ जं’ग में किस तरह से वो देश के लोगों के लिए खड़े हैं.

शाहरुख ने बताया था कि कोलकाता नाइट राइडर्स के को ऑनर की हैसियत से वो पीएम केयर्स फंड में अपना योगदान कर रहे हैं. इसके साथ ही शाहरुख और गौरी खान ने महाराष्ट्र सीएम राहत कोष में भी योगदान किया है. स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा के लिए 50 हजार पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट यानी पीपीई दे रहे हैं.

मीर फाउंडेशन के सहयोग से मुंबई के 5500 परिवारों को एक महीने तक भोजन का संकल्प और अपने मूल शहर दिल्ली के गरीब मजदूरों को एक महीने तक भोजन का पैकेट का इंतजाम शाहरुख खान की तरफ से हो रहा है.

Leave a Comment