मध्यप्रदेश के इस व्यक्ति ने 3 सदस्यों को दिल्ली भेजने के लिए 20 लाख में बुक किया पूरा प्लेन

मध्य प्रदेश से एक अनोखा मामला सामने आया है. कोरोना संकट के बीच एक कारोबारी ने अपने परिवार को भेजने के लिए पुरे विमान को बुक कर लिया. जी हां यह कारोबारी राज्य की राजधानी भोपाल से है और इन्होने अपने परिवार के सदस्यों को भोपाल से राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली भेजने के लिए पिछले दिनों निजी कंपनी के विमान को किराए पर लिया था. खबरों के मुताबिक यह विमान कुल चार लोगों को लेकर दिल्ली के लिए रवाना हुआ था.

विमान को किराए पर लेने वाला शख्स भोपाल का एक बड़ा शराब कारोबारी बताया जा रहा हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शराब करोबारी ने अपने परिवार के सदस्यों को नई दिल्ली भेजने के लिए एक निजी कंपनी के एक 180 सीटर ए 320 विमान को किराए पर लिया था.

कारोबारी ने कोरोना वायरस महामारी के संक्र’मण के डर से अपने परिवार के सदस्यों की सुरक्षा करने के लिए हवाईअड्डे और विमान में भीड़ से बचाने के लिहाज से पूरा विमान किराए पर लिया.

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के अनुसार सूत्रों के हवाले से पता चला है कि पिछले दिनों लॉकडाउन के चलते दो महीनों से भोपाल में रुकी अपनी बेटी उसके दो बच्चों और उसकी घरेलू सेविका को दिल्ली भेजने के लिए शराब के इस कारोबारी ने विमान किराए पर लिया था.

बताया जा रहा है कि विमान ने दिल्ली से सोमवार को केवल चालक दल के सदस्यों के साथ उडान भरी और भोपाल पहुंचा और यहां से केवल चार यात्रियों को लेकर वापस दिल्ली के लिए रवाना हो गया था. विमान में सवार इन चार यात्रियों के लिए ही पुरे विमान के किराए का भुगतान शराब कारोबारी द्वारा किया गया था.

एयरलाइन के एक अधिकारी ने इस बारे में और अधिक जानकारी देने से मना कर दिया है. उन्होंने सिर्फ इतना बताया कि 180 सीटों की क्षमता रखने वाला ए 320 विमान एक परिवार के चार सदस्यों को ले जाने के लिए 25 मई को भोपाल आया था.

उन्होंने कहा कि यह किसी व्यक्ति ने किराए पर बुक किया था और इस यात्रा के पीछे कोई चिकित्सा संबंधी आपात स्थिति भी नहीं थी. वहीं विमानन एक्सपर्ट के अनुसार एयरबस-320 का किराया करीबन 20 लाख रुपये होता है.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के फैलने के बाद दो महीने तक लगे लॉकडाउन के बाद सोमवार से देशभर में एक बार फिर से घरेलू वाणिज्यक यात्री विमान सेवाओं फिर की गई हैं.