नीतीश मंत्रीमंडल में शीला मंडल की एंट्री से सब हैरा’न, कौन हैं नीतीश कुमार की भरोसेमंद शीला मंडल

पहली बार में ही बम्पर वोटों से जीत हासिल की और मंत्री बनीं, शीला मंडल के इस तरह राजनीति में आने से हर कोई हैरान है.

Bihar Elections 2020/पटना: बिहार चुनाव में बंपर जीत के बाद जेडीयू भले ही बड़ी पार्टी बनकर नहीं उभरी लेकिन फिर भी मुख्यमंत्री की कुर्सी नीतीश कुमार को सौंप दी है, आपको बता दें उत्तर प्रदेश की तर्ज पर बिहार में भी दो-दो डिप्टी सीएम बनाने में सफल रही है. उप मुख्यमंत्रियों तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी वैसे तो दोनों ही राजनीति के पुराने खिलाड़ी हैं, लेकिन डिप्टी सीएम के तौर पर इनके नाम ने कई लोगों को चौंका दिया।

बता दें नीतीश कुमार के अलावा कुल 14 मंत्रियों ने सोमवार को शपथ ली है, जिसमें बीजेपी के सात मंत्री बनाए गए हैं. वही इस बार नीतीश मंत्रिमंडल के कई चेहरों ने लोगों को है’रा’न कर दिया है. अगर इस चुनाव में किसी के सितारे चमके हैं तो वह पार्टी हैं. वीआईपी के मुकेश सहनी और फुलपरास से नव निर्वा’चित विधायक शीला कुमारी।

Sheela Mandal

वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी भी बिना चुनाव जीते ही मंत्रिमंडल का हिस्सा बन गए है. बता दें कि वो इस बार सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा सीट से चुनाव ल’ड़े थे। जहां उनका मुकाबला आरजेडी के युसुफ सलाउद्दीन से था। लेकिन सहनी चुनाव हा’र गए. वही वीआईपी पार्टी से शीला कुमारी जिन्होंने पहली बार चुनाव ल’ड़ा और जीत कर कैबिनेट में शामिल हो कर सभी को चकित कर दिया हैं।

शीला कुमारी पहली बार चुनाव लड़ी और उन्होंने रेकॉर्ड तोड़ वोटों सी हासिल की, 42 वर्षों के बाद फुलपरास से अब तक सबसे ज्यादा वो’ट पाने का रे’कॉर्ड भी शीला के नाम पर दर्ज हो गया है। और इसी के साथ इस विधानसभा क्षेत्र के लोग भी काफी खुशी है। शीला कुमारी को मंत्री बनाना किसी अचरज से कम नहीं है।

बता दें शीला कुमारी ने फुलपरास से कांग्रेस के क’द्दाव’र नेता कृपानाथ पाठक हरा कर 42 साल बाद इस सीट पर अपना क’ब्ज़ा जमाया है. हलाकि इस सीट से जीतने वाला कोई विधायक अभी तक मंत्रिमंडल में शामिल नहीं हुआ है। पिछ’ड़ी जा’ति से ताल्लुक रखने वाली 50 साल की शीला एक मध्यवर्गीय परिवार से आती हैं और उनके पति इंजिनयर हैं।

वही शीला कुमारी के चचेरे ससुर ध’निक लाल मंडल फुलपरास से विधायक रह चुके हैं। वे मोरारजी देसाई की सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रह चुके है। वहीं शीला मंडल के जेठ भारत भू’षण लौक’हा से आरजेडी के विधायक हैं।