एमपी में भी वोट के बदले वैक्सीन: अब मध्यप्रदेश के सिर्फ इन को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन लगेगी

मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव होने वाले है, चुनावों की तारीख नजदीक आ चुकी है. ऐसे में राजनेता और पार्टियां मतदातों को रिझाने के लिए बड़े-बड़े चुनावी वादे कर रहे है. इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ा ऐलान किया हैं. बिहार के बाद अब बीजेपी ने मध्यप्रदेश में भी फ्री कोरोना टीके का ऐलान कर दिया है. गुरुवार को ही बीजेपी ने बिहर में फ्री कोरोना वैक्सीन देने की चुनावी घोषणा की है.

इसी कड़ी में अब मध्यप्रदेश में ग्वालियर में बीजेपी प्रत्याशी मुन्नालाल गोयल के समर्थन में चुनाव प्रचार के लिए सभा करने पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान के सूबे के गरीबों को कोरोना का टीका मुफ्त लगाने की घोषणा की है.

Shivraj Singh Chouhan

इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर भी इस बात की जानकारी दी. उन्होंने एक ट्वीट में बताया कि मध्यप्रदेश के प्रत्येक नागरिक को कोरोना का टीका मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा.

आपको बता दें कि हाल ही में बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भी बीजेपी ने यही घोषणा की है. बीजेपी ने गुरुवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया हैं जिसे संकल्प पत्र का नाम दिया गया है.

बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में कोरोना वाय’रस की वैक्सीन बनने के बाद सभी बिहारियों को मुफ्त में टीका लगाने का वादा किया है. इसी कदम से प्रेरित होते हुए सीएम चौहान ने भी यह घोषणा की हैं ऐसा माना जा रहा हैं.

हालांकि सोशल मीडिया पर बिहार में बीजेपी द्वारा उठाए गए इस कदम की आलोचना हो रही हैं. लोगों का कहना है कि टीका पूरे देश में फ्री लगाना चाहिए और आ’पदा को बीजेपी द्वारा अवसर में बदलने से भी लोग खफा नजर आ रहे हैं.

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा के साथ-साथ मध्यप्रदेश में भी 28 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव हो रहे हैं. इसके लिए सूबे की दोनों बड़ी पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

इस बीच दोनों पार्टी के नेताओं में जुबानी जं’ग भी देखने को मिल रही है. वहीं शिवराज ने कहा कि कोरोना की वैक्सीन बनकर आने दीजिए. मध्यप्रदेश के हर गरीब को को’रोना वैक्सीन फ्री में दी जाएगी. कोरोना से सबसे पहले ग’रीबों को बचाना है बाकी और लोगों के लिए भी इंतजाम करने की कोशिश की जाएगी लेकिन पहले गरीब हैं.

साभार- भास्कर