VIDEO: इंडोनेशिया में विमान हादसे के कुछ क्षण पहले का वीडियो आया सामने, जहाज में यात्रियों की चीख पुकार…

इंडोनेशियाई अधिकारियों ने उस लोकेशन का पता लगा लिया है, जहां बोइंग 737 विमान उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही समुद्र में दुर्घ'टनाग्र'स्त हो गया था। विमान का मलबा मिलने के बाद विमान की खोजबी'न अभी तक जारी है।

जकार्ता: शनिवार को इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से पश्चिम कालीमंतन प्रांत के पोंतिअनक के लिए उड़ान भरने के बाद बोइंग 737 यात्री विमान चार मिनट बाद ही रेडार से संपर्ट टूट गया था. वही लापता हुए विमान का जावा के समंदर में कुछ मलबा मिला जिसके बाद विमान के क्रैश होने की आशंका जताई जा रही थी। इस विमान में 12 क्रू मेंबर समेत कुल 62 यात्री सवार थे।

इंडोनेशिया का श्रीविजया एयरलाइंस का यात्री विमान बोइंग 737-500 दु’र्घट’नाग्र’स्त हो गया, जिसका मलबा जावा समुद्र में 23 मीटर की गहराई में मिला है. इस बीच विमान में यात्रा करने वाली रतिह विंडनिया का एक दिल छू लेने वाला मैसेज वायरल हो रहा है, जो उन्होंने फ्लाइट में बैठने के तरुंत बाद ही शेयर किया था।

Ratih Windania

आपको बता दें उड़ान भरने के चार मिनट बाद ही विमान से संपर्क टूट गया था और रडार पर विमान को 10 हजार फीट की ऊंचाई से सिर्फ एक मिनट में खोते हुए ट्रैक किया गया है। समंदर में विमान का मलबा मिलने के बाद विमान की खोजबीन अभी तक जारी है. गोताखोरों की मदद से ब्लैक बॉक्स की तलाश की जा रही है।

इसके मिलने पर ही विमान हादसे की सही पता चल सकेगी। वही दुर्घ’टनाग्रस्त हुए बोइंग 737-500 में सवार एक इंडोनेशियाई महिला और बच्चों की तस्वीर सामने आई है। जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो यही है।

 

रतिह विंडनिया इस यात्री विमान बोइंग 737-500 में बच्चों के साथ यात्रा कर रही थीं और फ्लाइट बैठने के बाद एक फोटो भी शेयर की थी। उन्होंने एयरपोर्ट पर बच्चों के साथ अपनी आखिरी तस्वीर इंटरनेट पर साझा की, जिसमें वो सभी बहुत खुश दिख रहे थे लेकिन उनको क्या पता था ये सफर उनका आखरी सफर है।

आपको बता दें शनिवार को जकार्ता से उड़ान भरने के चार मिनट बाद ही बोइंग 737 विमान क्रैश हो गया था विमान में 12 क्रू मेंबर सहित 62 यात्री सवार थे विमान में 7 बच्चे जबकि तीन नवजात बच्चे भी शामिल थे।

श्री विजया एयरलाइंस का यह यात्री विमान बोइंग 737 26 साल पुराना था वही एयरलाइंस का कहना है कि इस विमान की स्थिति ठीक थी आपको बता दें इससे पहले 2018 में भी इंडोनेशिया का एक यात्री विमान हा’दसे का शि’कार हुआ था जिसमें 189 लोग मा’रे गए थे।